प्रदेश

परीक्षा में फेल करने की धमकी देकर छात्र से कई महीनों तक बनाए संबंध, फिर किया ये

बिहार। स्कूलों में गुरु और शिष्य का रिश्ता हमेशा पवित्र माना जाता है। यह रिश्ता लोगों की नजर में हमेशा पाक समझा जाता है। भले ही इतिहास में इस रिश्ते को पाक बताया गया हो लेकिन मौजूदा दौर में इस रिश्ते की मर्यादा को तार-तार किया जा रहा है।

कुछ लोगों ने इस रिश्ते को शर्मसार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। बिहार में एक शिक्षक ने इसी रिश्ते को शर्मसार कर दिया। दरअसल इस शिक्षक ने अपने छात्र को धमका कर अपनी हवस का शिकार बनाया। खबरों की मानें तो शिक्षक छात्र को परीक्षा में फेल कराने की बात कहकर उसके साथ अप्राकृति संबंध बनाता था। पूरा मामला बिहार के सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल मुख्यालय का बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यहां एक स्कूल में एक शिक्षक अपने ही छात्र के साथ संबंध बनाता था। पीडि़त छात्र इस बात को लेकर काफी परेशान रहने लगा।

इतना ही नहीं वह अपने छात्रावास से घर चला गया। अपने साथ हुई इस घटना को लेकर वह शर्मिंदगी महसूस कर रहा था और वापस नहीं लौटना चाहता था। इस दौरान परिजनों ने उसे जबरन छात्रावास भेज दिया लेकिन शिक्षक ने फिर उस छात्र को अपनी हवस का शिकार बनाना शुरू कर दिया। अंत में छात्र ने सारी बात अपने परिजनों को बताया।

इसके बाद परिजन छात्र के कमरे में पहले से छुपकर बैठ गये और आरोपी टीचर का इंतेजार करने लगे। टीचर जब कमरे आया तो उसे रंगे हाथ पकडक़र पुलिस के हवाले कर दिया गया। कुल मिलाकर मौजूदा दौर में स्कूलों में इस तरह की शर्मनाक घटनाये हो रही है जिसे रोकना बेहद आवश्यक हो गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close