राष्ट्रीय

भोपाल : मृतक के पिता को 8 घंटे थाने में रखा, आयोग ने जवाब मांगा

भोपाल, 9 अक्टूबर (आईएएनएस)| मध्यप्रदेश की राजधानी में सड़क हादसे में मारे गए युवक के पिता को आठ घंटे तक थाने में बैठाए रखने के मामले को राज्य मानवाधिकार ने गंभीरता से लिया है और पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। आयोग की ओर से सोमवार को जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि भोपाल के लिंक रोड नंबर एक पर पिछले दिनों हुए सड़क हादसे में छात्र अविनाश कहार की मौत हो गई, उसके बाद पुलिस ने आरोपियों तथा वाहन का पता लगाने के बजाय मृतक के पिता को ही आठ घंटे तक थाने में बैठाए रखा। इस मामले के सामने आने पर आयोग ने संज्ञान लिया है और भोपाल के पुलिस अधीक्षक से प्रतिवेदन तलब किया है।

इसके अलावा आयोग ने भोपाल के जय प्रकाश चिकित्सालय के प्रसूता वार्ड में पलंग टूटने से प्रसूता के नवजात के साथ नीचे गिर जाने की घटना पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से जवाब मांगा है।

विज्ञप्ति के मुताबिक, आयोग ने भोपाल के पीपुल्स कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेस एंड रिसर्च सेंटर में पढने वाली द्वितीय वर्ष की छात्रा के साथ अंतिम वर्ष की छात्रा द्वारा रैगिंग के नाम पर दुर्व्यवहार कर मानसिक प्रताड़ना दिए जाने की घटना पर संज्ञान लिया है और पुलिस उप महानिरीक्षक से जवाब तलब किया है।

गौरतलब है कि पीड़ित छात्रा ने इसकी शिकायत एंटी रैगिंग हेल्पलाइन में की थी। इसके साथ ही आयोग ने बैरागढ़ के सरकारी सिविल अस्पताल की गंदगी के मामले पर भी विभाग से जवाब मांगा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close