Main Slideउत्तर प्रदेश

मुलायम और शिवपाल का अखिलेश को मिला साथ , कुर्सी बरकरार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के दोबारा अध्यक्ष चुने गए हैं। आगरा में पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। सपा के राष्ट्रीय महासचिव-राज्यसभा सांसद प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने आज अखिलेश यादव को पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने का औपचारिक ऐलान किया।

इस दौरान सपा महासचिव आजम खान, रामगोपाल यादव, नरेश अग्रवाल, धर्मेंद्र यादव सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता मंच पर मौजूद थे लेकिन सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव राष्ट्रीय सम्मेलन में नहीं पहुंचे। अखिलेश यादव ने आगरा जाने से पहले खुद उनसे मिलकर उन्हें अधिवेशन में शामिल होने का न्यौता दिया था।

इधर, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भविष्य में पार्टी की रणनीति को लेकर खाका खींचा जाएगा। मुलायम सिंह के शामिल होने के सवाल पर नरेश उत्तम ने गोलमाल जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह देश के सबसे बड़े समाजवादी नेता हैं। उनका आशीर्वाद पार्टी के साथ हमेशा है।

इस बीच, शिवपाल यादव ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि उनके पास अखिलेश का फोन आया था। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य नहीं हैं, लिहाजा वे अधिवेशन में शामिल नहीं होंगे। बता दें समाजवादी पार्टी का 10वां राष्ट्रीय सम्मेलन आज आगरा में सदर बाजार स्थित तारघर के मैदान में हो रहा है। एसपी के नए संविधान के तहत राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर अब 5 साल के लिए अखिलेश ही काबिज रहेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close