खेल

सांचो के बिना इंग्लैंड की अंडर-17 टीम भारत पहुंची

कोलकाता, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)| भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले अंडर-17 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम यहां पहुंच गई है। इंग्लैंड विश्व कप के लिए बिना अपने स्टार स्ट्राइकर जाडोन सांचो के आई है।

विश्व कप की शुरुआत छह अक्टूबर से होगी जिसका फाइनल 28 अक्टूबर को खेला जाएगा।

इंग्लैंड को ग्रुप-एफ में चिली, मैक्सिको, इराक के साथ रखा गया है। इस ग्रुप के सभी मैच यहां के साल्ट लेक स्टेडियम में खेले जाएंगे।

कोच स्टीव कोपर के मार्गदर्शन में 20 सदस्यीय टीम मंगलवार दोपहर 2:20 बजे नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। टीम इससे पहले मुंबई में थी और पिछले कुछ दिनों से वहीं अभ्यास कर रही थी।

मैक्सिको की टीम बुधवार को यहां आएगी।

सांचो बाद में टीम के साथ जुड़ेंगे। वह ग्रुप दौर के मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। वह इस समय जर्मनी के फुटबाल क्लब बोरूसिया डॉर्डमंड की तरफ से खेल रहे हैं। क्लब ने उन्हें अभी भारत आने के लिए मंजूरी नहीं दी है।

इंग्लैंड टीम के करीबी एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा, हमें उम्मीद है कि वह टीम के साथ कोलकाता में जुड़ेंगे।

वेबसाइट ईएसपीएनएफसी ने डॉर्टमंड के स्पोर्टिग निदेशक माइकर जोर्क के हवाले से लिखा है, हम इंग्लैंड एफए से बात कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, हो सकता है कि हम उन्हें आने वाले सप्ताहों में अंतर्राष्ट्रीय ब्रेक के दौरान विश्व कप के ग्रुप दौर के मैचों के लिए जाने दें।

लंदन में पैदा हुए सांचो पिछले सप्ताह के अंत में पहली बार डॉर्टमंड की प्रथम टीम का हिस्सा बने थे, लेकिन वह ऑग्सबर्ग के खिलाफ मिली 2-1 से हार में टीम में शामिल नहीं थे।

पश्चिम बंगाल सरकार ने इंग्लैंड की टीम को रेड रोड पर मंगलवार शाम को दुर्गा पूजा के बाद होने वाले विर्सजन में आमंत्रित किया है।

इंग्लैंड चौथी बार अंडर-17 विश्व कप में खेल रही है।

टीम :

गोलकीपर : कर्टिस एंडरसन, जोसेफ बर्सिक, विलियम क्रेलिन।

डिफेंडर : टिमोथी इयोमा, जोएल लाटिबेयुडिएयर, मार्क ग्यूहेई, जोनाथन पांजो, लुइस गिब्सन, स्टीवन सैसेनगन, मॉर्गन गिब्स व्हाइट, ताशन ओकले बूथे।

मिडफील्डर : कॉनर गालाघर, एंजेल गोम्स, न्या किर्बी, जॉर्ज मेकइचरण।

फॉरवर्ड: जडोन सांचो, कैलुम हडसन ओडोइ, फिलिप फोडेन, एमिल स्मिथ रो, रायन ब्रूस्टर, डैनी लोडर।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close