Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

हाफिज को पाकिस्‍तान पर बोझ बताने पर ठोंका 10 करोड़ की मानहानि का मुकदमा

इस्लामाबाद। आतंकी सगंठन जमात-उद-दावा का सरगना और 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ को 10 करोड़ का मानहानि नोटिस भेज दिया है।

ख्वाजा आसिफ ने हाल ही में न्यूयॉर्क में हुए एशिया समिट में जमात-उद-दावा के ही संगठन लश्कर-ए-तैयबा और हक्कानी नेटवर्क को पाकिस्‍तान के लिए बोझ बताया था। ख्वाजा आसिफ के इस बयान पर भड़के हाफिज सईद ने उन्हें मानहानि का नोटिस थमा दिया है।

यह नोटिस जमात-उद-दावा के वकील एके डोगार ने पाकिस्तानी मानहानि अधिनियम, 2002 के भाग 8 के तहत भेजा है। इस नोटिस में कहा गया है कि ‘हाफिज सईद को धार्मिक और सच्चे मुसलमान के तौर पर सम्मान की नजर से देखा जाता है।’

न्यूयॉर्क में दिए बयान में ख्वाजा आसिफ ने कहा था कि, ‘पाकिस्तान में हक्कानी नेटवर्क और हाफिज सईद की मौजूदगी के लिए हमें दोषी नहीं ठहराया जा सकता। आज से 20-30 साल पहले ये सभी व्हाइट हाउस के चहेते हुआ करते थे।

इनका व्हाइट हाउस में आना जाना भी था। ये वहां खाते और शराब पीते थे और व्हाइट हाउस ने इन्हें खड़ा करने में अपनी भूमिका निभाई है। अब पाकिस्तान को ऐसे लोगों की वजह से ही खरी-खोटी सुनाई जाती है।’

हाफिज सईद की ओर से भेजे गए नोटिस में ख्वाजा के इन आरोपों को झूठा बताया गया है कि सईद, अमेरिका का आदमी है और उसका व्हाइट हाउस में आना जाना था और वह वहां उठता–बैठता था और शराब भी पीता था।

नोटिस में कहा गया है कि सईद सच्चा और देशभक्त मुसलमान है। वह अपने पैगम्बर के बताए रास्ते पर चलता है। पाकिस्तानी विदेशी मंत्री ने सईद को बदनाम करने के लिए झूठ बोल दिया।

इससे न सिर्फ पाकिस्तान में बल्कि दुनिया के तमाम देशों में फैले सईद के समर्थकों की भावना को ठेस पहुंची है। ऐसे में ख्वाजा आसिफ से 10 करोड़ रुपये बतौर हर्जाने की रकम मांगी गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close