Main Slideराष्ट्रीय

राज ठाकरे की सरकार को धमकी, नहीं लगने देंगे बुलेट ट्रेन की एक भी ईंट

मुंबई। एलफिंस्टन स्टेशन पर हुए हादसे में 22 लोगों की मौत के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) अध्यक्ष राज ठाकरे ने सरकार को चुनौती देते हुए कहा है कि जब तक मुंबई लोकल के ढांचे में सुधार नहीं किया जाएगा, तब तक मुंबई में बुलेट ट्रेन की एक ईंट भी नहीं रखने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री मोदी बुलेट ट्रेन चाहते हैं, तो गुजरात में जाकर शुरू करें, मुंबई में नहीं, अगर उन्होंने बल का इस्तेमाल किया, तो हम भी देखेंगे क्या करना है।

इतने में ही राज ठाकरे नहीं रुके उन्होंने रेलवे की सुविधाओं पर आपत्ति जताते हुए सरकार के बुलेट ट्रेन के सपने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि हमें पाकिस्तान और आतंकवादियों जैसे दुश्मनों की जरूरत नहीं है, क्योंकि लोगों को मारने के लिए भारतीय रेलवे बहुत है। यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब बारिश के बाद ऐसे हालात बने हो। ठाकरे 5 अक्तूबर को ऐसे हादसों की लिस्ट रेलवे को सौंपेंगे और कहा कि अगर फिर भी सही कदम नहीं उठाए गए तो वे अपने तरीके से हालात पर काबू पाएंगे।

राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के बाहरी लोगों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब बाहरी लोगों का आना नहीं रुकता है, शहर ऐसे ही कांपता और कराहता रहता है। हर रोज हजारों लोग मुंबई आते हैं और सब सब के बाहरी होते हैं।

5 अक्तूबर को राज ठाकरे निकालेंगे मोर्चा

राज ठाकरे ने एलान किया है कि वे 5 अक्तूबर को मोर्चा निकालेंगे और वेस्टर्न रेलवे हेडक्वॉटर पहुंचकर रेलवे के लिए इंफ्रास्टक्रचर के बारे में पूछेंगे। मुंबई में शुक्रवार सुबह एलफिन्स्टन रोड फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़ में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई जबकि 39 लोग घायल हो गए। सवाल ये उठ रहा है कि हादसे की वजह क्या है। हादसे के लिए रेलवे ने बारिश को जिम्मेदार बताते हुए अपनी नाकामी से पल्ला झाड़ लिया है। इस राज ठाकरे ने काफी नाराजगी जताई है, वह ऐसे हादसे से काफी आहत हैं। इस पर उन्होंने सरकार को जम खरी खोटी सुनाई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close