Main Slideराष्ट्रीय

मुम्बई में दिखा मौत का तांडव, रेलवे स्टेशन पर भगदड़ से 22 की मौत

घटना पर पीएम की पैनी नजर, रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश

मुंबई। मुंबई में परेल-एलफिंस्टन स्टेशनों के पास शुक्रवार को हुई भगदड़ में 22 लोगों की मौत हो गई।  बृहन्मुंबई नगर निगम आपदा नियंत्रण अधिकारी ने बताया कि इस घटना में 50 लोग घायल हो गए हैं जिनमें से छह की हालत गंभीर है। घायलों को परेल के कीईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस व रेलवे के शीर्ष अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

जिस फुटओवर ब्रिज पर भगदड़ हुई, वह संकरा था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट की अफवाह के बाद यह भगदड़ हुई। इस घटना के बाद बचाव दल मौके पर पहुंचा। स्थानीय कैब ड्राइवर और दुकानदार घायलों को अस्पताल लेकर जाने में मदद कर रहे थे।

हालांकि रेल मंत्री ने इस घटना को लेकर जांच के आदेश दिए है। इस बीच पूरी घटना को लेकर पीएम मोदी का बयान आ गया है।

पीएम मोदी ने कहा है कि इस घटना पर उनकी पूरी नजर है। मोदी ने बताया कि रेल मंत्री पीयूष गोयल फिलहाल मुंबई में ही हैं और हर संभव मदद दे रहे हैं। वही महाराष्ट्र के मंत्री हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजा देने की बात कही है।

खबरों की मानें तो घटना के तुरंद बाद सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और बचाव कार्य भी तेज कर दिया गया है। माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट और पुल का हिस्सा टूटना दोनों कारण की अफवाह की वजह बताए जा रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close