खेल

पूर्व हिमालय एमटीबी विजेता एक बार फिर आजमाएंगे अपनी किस्मत

शिमला, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| हिमालय माउंटेन बाइकिंग (एमटीबी) विजेता कोरी वैलेस एक बार फिर 13वीं हीरो एमटीबी हिमालय रैली में अपने हाथ आजमाना चाहते हैं।

रेस के आयोजकों ने रविवार को इस बात की जानकारी दी।

ऑफ रोड रेसिंग में अन्य शीर्ष राइडरों में अमेरिका के थॉमस टर्नर हैं जिन्होंने 2016 में चौथा स्थान हासिल किया था। स्पेन के पाओ जामोरा भी इस रेस में बाकी रेसरों को चुनौती पेश करेंगे। वह बफ स्कॉट एमटीबी टीम के मैनेजर भी हैं। इन दोनों के अलावा ग्लेशियर 360 के विजेता थॉमस एंजेल्सजर्ड भी हिस्सा लेंगे।

हिमालयन एडवेंचर स्पोर्ट्स एंड टूरिज्म प्रोमोशन एसोसिएशन (एचएएसटीपीए) के अध्यक्ष मोहित सूद ने आईएएनएस को बताया कि भारत के अलावा इस रेस में पुर्तगाल, स्पेन, अमेरिका और आस्ट्रेलिया के रेसरों सहित कुल 14 देशों के रेसर हिस्सा ले रहे हैं।

एचएएसटीपीए यहां का स्थानीय क्लब है जो हर साल एमटीबी हिमालय रैली का आयोजन कराता है।

नौ दिनों तक चलने वाली इस रेस को विश्व की सबसे कठिन रेसों में गिना जाता है। इसकी शुरुआत 28 सितम्बर से होगी। सात अक्टूबर को इसका समापन धर्मशाला में होगा।

इस दौरान आठ दौर में यह रेस 650 किलोमीटर का सफर तय करेगी।

कनाडा के वैलेस ओपन पुरुष एकल श्रेणी में हिस्सा लेंगे। उन्हें कोना बाइक्स प्रायोजित कर रहा है। वैलेस को भारतीय रास्तों पर सवारी करना बेहद पसंद है। 2014 में उन्हें इसी रैली में ‘किंग ऑफ हिमालयाज’ का खिताब मिला था।

पिछले साल भी उन्होंने इस रेस में हिस्सा लिया था, लेकिन अपना खिताब नहीं बचा पाए थे।

क्वींस ऑफ हिमालयाज के नाम से मशहूर कैथरीन विलियम्सन इस साल अपना खिताब बचाने उतरेंगी। महिला एकल श्रेणी में पिछली बार जीत हासिल करते हुए उन्होंने अपनी हैट्रिक पूरी की थी। उन्हें पुर्तगाल की इल्डा पेरिएरा से कड़ी चुनौती मिल सकती है।

विलियम्सन ने कहा, भारतीय रास्तों पर सवारी करना और फिर अलग-अलग जगह आराम करने मुझे बहुत भाता है।

शिमला निवासी हीरो एक्शन टीम के अंकुश आर्या को भी वैलेस के साथ प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलेगा।

आर्या ने कहा, भारतीय रेसरों के लिए यह अच्छा मौका है। उन्हें अंतर्राष्ट्रीय रेसरों के साथ यहां प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलता है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close