Main Slideउत्तराखंड

दो महिला मरीज रात में उठकर नाचने लगीं, अस्‍पताल के मरीज भूत समझ भागे

नैनीताल। जिला सरकारी चिकित्सालय में भर्ती दो महिला मरीज रात में अचानक नाचने लगीं। इस दौरान दोनों में झगड़ा हुआ तो अफरातफरी मच गई। अन्य मरीज बेड छोड़कर भाग गए। मजे की
बात यह है कि अस्‍पताल में दवा के बजाय भभूत लगाकर दोनों महिलाओं को शांत किया गया।

सरकारी अस्पताल में शनिवार रात सल्ट क्षेत्र जिला अल्मोड़ा से आई महिला बुखार के इलाज के लिए भर्ती हुई थी। प्राथमिक उपचार के दौरान ग्लूकोज चढ़ाया जा रहा था कि तभी अचानक महिला चिल्लाने लगी।

डॉक्टर और नर्सों ने जांच में पाया कि वह ठीक थी, लेकिन वह शांत नहीं हो रही थी। डॉक्टरों ने तीमारदारों से कहा कि इन्हें कुछ नहीं हुआ है। इन्हें घर ले जाएं।

कुछ ही देर बाद महिला अपने बेड से उठकर नाचते हुए चीखने लग गई। उसे देखकर उल्टी-दस्त से पीड़ित दूसरी महिला भी नाचने लगी और तू कौन, तू कौन कहते हुए दोनों भिड़़ गईं। यह दृश्य देख मरीज और उनके तीमारदार बाहर आ गए।

दूसरी महिला को वार्ड से बाहर कुर्सी में बैठाकर शांत कराया, लेकिन उस महिला की परेशानियां कम नहीं हुई और वह शोर मचाने लगी। तब परिवारीजनों ने अपने परिचितों को फोन कर डंगरिये को अस्पताल बुलाया।

महिला को भभूत लगा कर डंगरिये ने उससे पूछा कि तू कौन है, तू क्या चाहती है, फिर भी शोर बंद नहीं हुआ। डरे मरीजों और तीमारदारों ने वार्ड के बाहर लगी बेंच और कुर्सी पर बैठकर रात बिताई।

स्टाफ नर्सों ने मरीज को घर ले जाने को कहा तो मरीज के परिवारीजनों ने बताया कि उनका घर काफी दूर है। जंगल का रास्ता है। इसलिए सुबह ही घर जाएंगे।

ऐसे में परेशान मरीजों को कुर्सी और बेंचों पर बैठकर रात बितानी पड़ी। रविवार तड़के 4:30 बजे परिवारीजन अपने मरीज को ले गए, तब जाकर अन्य मरीजों ने अपने वार्डों में आकर आराम किया।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close