Main Slide

‘स्पेशल-26’ की तर्ज पर आईटी अफसर बनकर लूटने पहुंचे 6 बदमाश, सभी पकड़े गए

नई दिल्ली। दिल्ली के पॉश इलाके मालवीय नगर में रविवार सुबह सवा नौ बजे बिजनेसमैन रमेशचंद आहूजा के घर 7 बदमाशों ने छापा मार दिया।

इन बदमाशों ने अक्षय कुमार की फिल्म ‘स्पेशल-26’ की तर्ज पर इनकम टैक्स (आईटी) अफसर बनकर छापा मार दिया।

पूरे परिवार को ड्राइंग रूम में जमाकर इनकम टैक्स के कागज ले लिए और सभी के सारे मोबाइल छीन लिए। वे दो घंटे तक छापे का ड्रामा करते रहे, लेकिन शक होने पर बिजनेसमैन के बेटे ने शोर मचा दिया। लोगों ने 6 बदमाशों को पकड़ लिया। एक फरार हो गया।

55 साल के बिजनेसमैन रमेशचंद आहूजा के परिवार में 80 साल के पिता अमरचंद, मां शकुंतला, पत्नी वीना आहूजा, 22 साल का बेटा बॉबी और बेटी चंचल हैं। बता दें कि रमेशचंद की कॉर्नर मार्केट में दिल्ली इलेक्ट्रिकल्स नाम से थोक की दुकान है।

रविवार सुबह सवा नौ बजे बॉबी दुकान खोलने घर से निकला था, तभी हरियाणा के नंबर की एसयूवी से आए बदमाशों ने उसे कार में बैठा लिया।

इन्होंने खुद को आईटी अफसर बताया और घर में घुस गए। इन्होंने घर के सभी मेंबरों को ड्राइंग रूम के सोफे पर बैठा दिया।

बदमाशों ने बिजनेसमैन से इनकम टैक्स के कागजात मांगे। अलमारी की चाबी लेकर पूरा घर खंगालना शुरू कर दिया, लेकिन जैसे ही इन्होंने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे बंद करने को कहा तो परिवार को उन पर शक हो गया।

रमेशचंद ने पहचान दिखाने को कहा, लेकिन  वे दिखा नहीं सके। इस पर वे छापे का विरोध करने लगे।

बदमाशों ने रमेशचंद और बॉबी के साथ मारपीट शुरू कर दी। सबकुछ बदमाशों की योजना मुताबिक चल रहा था, तभी बॉबी ने हिम्मत दिखाई और बाहर भागकर शोर मचा दिया।

लोगों ने बदमाशों को पकड़कर पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया। एक बदमाश भागने में कामयाब हो गया। पुलिस को एक बदमाश के पास आईआरएस ऑफिसर का फर्जी आईडेंटिटी कार्ड भी मिला है।

20 लाख रुपए लेकर भागने की फिराक में थे बदमाश

दुकान वक्त पर नहीं खुलने से कई कर्मचारी घर पहुंच चुके थे। बॉबी ने सबसे पहले उनसे मोबाइल लेकर पुलिस को खबर दी, तब तक 11.30 हो चुके थे।

बदमाश 20 लाख रुपए लेकर भागने लगे, तभी लोगों ने घेर लिया। मौके पर ही सबकी पिटाई कर दी गई। हालांकि, इस दौरान एक बदमाश भाग गया। मालवीय नगर पुलिस ने छह युवकों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने घटनास्थल से एसयूवी और 20 लाख रुपए जब्त कर लिए हैं।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर चिन्मय बिसवाल ने बताया कि पुलिस ने मितेश कुमार, नौनहयाल,योगेन्द्र कुमार, गोविंद शर्मा, अमित अग्रवाल व ड्राइवर परविंदर को गिरफ्तार किया है।

सातवां आरोपित कैलाश फरार है। छापे के मास्टरमाइंड मितेश ने पूछताछ में बताया कि उसकी आयकर विभाग में खासी पहचान है और वह विभाग के लिए मुखबिरी करता है। वहां आने-जाने के दौरान कुछ बारीकियां सीख लीं।

इसी दौरान खुद ही छापा मारने का प्लान बनाया। पुलिस सच्चाई पता लगाने की कोशिश कर रही है। इनके खिलाफ मारपीट, वसूली, झूठी पहचान बताने संबंधी धाराओं में मामला दर्ज किया है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close