राष्ट्रीय

ओडिशा विधायकों की वेतन वृद्धि, अधिक धनाराशि की मांग

भुवनेश्वर, 13 सितम्बर (आईएएनएस)| ओडिशा के विधायकों ने पार्टी लाइन से बाहर जाकर बुधवार को वेतन में वृद्धि और विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास (एलएडी) निधि के लिए राशि में वृद्धि की मांग की है।

सत्तारुढ़ बीजू जनता दल (बीजद) और विपक्षी पार्टियों कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से विधायकों ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के समक्ष उनके कार्यालय में इस प्रस्ताव को रखा।

कांग्रेस के प्रमुख विप तारा प्रसाद बाहिनिपति ने कहा, विधायकों ने मुख्यमंत्री से वेतन में वृद्धि की मांग की है, ताकि वह अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा कर सकें।

विधायकों ने राज्य में सरकारी कर्मचारियों के लिए 7 वें वेतन आयोग की सिफारिश के क्रियान्वयन के बाद अपनी मांग को उचित ठहराया है।

भाजपा विधायक रबि नारायण नाइक ने कहा कि उन्होंने भी विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास (एलएडी) निधि के फंड को बढ़ाने की मांग की है, ताकि निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्यो को पूरा किया जा सके।

बीजद विधायक समीर रंजन दास ने कहा, हम मुख्यमंत्री से आग्रह करते हैं कि वह विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास निधि के फंड को एक करोड़ से बढ़ाकर तीन करोड़ रुपये तक कर दें, ताकि समस्याओं को सुलझाया जा सके।

दास ने कहा, चूंकि विधायकों के लिए उपलब्ध धनराशि अपर्याप्त है, इसलिए वे स्थानीय लोगों की मांगों को पूरा करने में असमर्थ हैं।

बजट सत्र के दौरान, विधायकों ने वेतन और भत्ते में वृद्धि की मांग को लेकर संसद की प्रक्रिया में खलल डाला था।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close