Main Slideराष्ट्रीय

प्रद्युम्न मर्डर केस: बड़ी कार्रवाई, रयान स्कूल के दो सीनियर अधिकारी गिरफ्तार

गुरुग्राम। गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के बच्चे प्रद्युम्न की बेरहमी से की गई हत्या के मामले में स्कूल मैनेजमेंट के दो सीनियर अधिकारियों रीजनल हेड व एचआर हेड को गिरफ्तार किया गया है और दोनों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं कुछ और टीचरों से भी पूछताछ की जा रही है। और सोहना थाने के एसएचओ को भी सस्पेंड कर दिया गया है।

इस मामले में विक्टिम के पिता वरुण कुमार ने कहा है कि वह सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। उनका कहना है कि स्कूल में सिक्युरिटी में खामी की वजह से उनके बेटे की हत्या हुई। वहीं प्रद्युम्न की मां ने चेतावनी दी है कि यदि असली गुनहगार नहीं पकड़े गए तो वह आत्मदाह कर लेंगी।

यह भी कहा जा रहे है कि स्कूल कम से कम मंगलवार तक बंद रहेगा। रयान इंटरनेशनल स्कूल मैनेजमेंट ने अभिभावकों को सूचित किया कि जूनियर और नर्सरी सेक्शन अगले आदेश तक बंद रहेंगे। हालांकि छठी से 12वीं तक के क्लास बुधवार को परीक्षा के लिए खुलेंगे।

गौरतलब है कि रयान इंटरनेशनल स्कूल में 8 सितंबर को 7 साल के प्रद्युम्न की बेरहमी से हत्या कर दी गई थिओ। बच्चे का शव स्कूल के टॉयलेट में मिला था। प्रद्युम्न सेकंड क्लास का स्टूडेंट था। पुलिस ने इस मामले में बस कंडक्टर को अरेस्ट किया है।

इस बीच अभिभावकों के आक्रोश के मद्देनजर रायन ग्रुप के चारों स्कूलों को आज बंद रखा गया है। स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ लोगों के उमड़ रहे गुस्से को देखते हुए कई अभिभावकों ने रायन ग्रुप के गुरुग्राम स्थित सभी स्कूलों में छुट्टी की मांग की थी। इस पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने चारों रायन स्कूलों में सोमवार के अवकाश की घोषणा की। अभिभावकों के प्रदर्शन को देखते हुए भोंडसी स्थित रयान स्कूल में भारी तादाद में पुलिस की तैनाती की गई है।

बता दें कि रयान इंटरनेशनल स्कूल में प्रद्युम्न की हत्या से गुस्साए लोग रविवार को सड़कों पर उतर आए। स्कूल में तोड़फोड़ की और पास की ही एक शराब की दुकान में आग लगा दी थी। इस पर पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया। प्रदर्शन में कई अभिभावक भी शामिल थे।

विक्टिम के पिता वरुण कुमार ने कहा कि स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ अभी तक जो बहुत सारे लिंक्स मुझे दिख रहे हैं, वो जांच टीम को क्यों नहीं दिख रहे या जानबूझकर अनदेखा किया जा रहा है। इस मामले में सीबीआई जांच हो और कोर्ट की निगरानी में जांच हो। उन्होंने कहा कि इस मामले में कंडक्टर को प्रोजेक्ट किया जा रहा है। इसके पीछे कोई और है जिसे छुपाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जांच सिर्फ स्कूल की लापरवाही पर हो रही है, लेकिन इस हत्या का सच सामने नहीं आया कि मेरे बच्चे की हत्या के पीछे कौन है और उसे क्यों मारा।

वहीं सीएम मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि इस मामले में कोई नरमी नहीं बरती जाएगी और स्कूल प्रबंधन को जबावदेह ठहराया जाएगा। मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि पुलिस सात दिनों में अपनी चार्जशीट पेश कर देगी। उन्होंने कहा कि यदि अभिभावक पुलिस जांच से संतुष्ट नहीं हैं तो हरियाणा सरकार इस मामले की सीबीआई जांच करा सकती है। शर्मा ने कहा कि इस मामले में स्कूल की लापरवाही बिलकुल साफ— साफ दिखती है इससे इनकार नहीं किया जा सकता रही बात स्कूल की मान्यता की तो वह रद्द नहीं की जाएगी क्योंकि 1200 बच्चों के भविष्य की बात है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close