Main Slideउत्तराखंडराष्ट्रीय

अफसर बिटिया के कंधों पर मंत्री पिता ने खुद सजाए स्टार

उत्तराखंड। उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत खुशी का ठिकाना नहीं है। दरअसल उन्होंने अपनी बेटी को देश की रक्षा के लिए सेना में भर्ती कराया है। इतना ही नहीं मंत्री पिता ने अफसर बिटिया के कंधों पर स्वयं सेना के स्टार सजाए। इसके साथ पिता ने अपनी सैन्य अफसर बेटी नमिता पंत को सैल्यूट तक कर डाला।

उत्तराखंड के वरिष्ठ भाजपा नेता तथा कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत की बेटी नमिता पंत ने शनिवार को चेन्नई स्थित ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी में आर्मी अफसर की उपाधि मिली है। इस अवसर पर पिता प्रकाश पंत, मां चन्द्र्रा पंत, दादा मोहन चंद्र पंत, ताऊ कैलाश पंत और चाचा भूपेन्द्र्र पंत, चाची गीता पंत समेत कई परिवार लोग शामिल रहे।

रोचक बात यह है कि मंत्री की बेटी कॉरपोरेट फिल्ड के बजाय देश की रक्षा का रास्ता चुना है। इसपर उनके पिता को काफी गर्व महसुस होता है। प्रकाश पन्त की सबसे बड़ी बेटी नमिता पंत के बारे में बताया जाता है कि उन्होंने 2012 में एलएलबी की। इसके बाद 2016 में एलएलएम किया।

इसके बाद उन्होंने पेशेवर वकील या दूसरे कॉरपोरेट फिल्ट चुनने के बजाय भारतीय सेना में अपना करियर बनाने के लिए कदम उठाया। इसके बाद उन्होंने इंदौर में एसएसबी क्वालिफाई किया। इसके साथ ही वह पूरे भारत में केवल चार लड़कियों में शामिल है जिन्होंने इस लेवल की परीक्षा पास की है। उत्तराखंड से वह अकेली चयनित हुईं। नमिता ने एक साल का सैन्य प्रशिक्षण पूरा कर चुकी है। कुल मिलाकर नमिता के इस कदम को हर कोई सलाम कर रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close