राष्ट्रीय

उप्र : भदोही में शिवगंगा एक्सप्रेस का इंजन बोगी छोड़कर भागा

भदोही, 8 सितंबर (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में शुक्रवार को एक बड़ा रेल हादसा टल गया। नई दिल्ली से वाराणसी आ रही शिवगंगा एक्सप्रेस का इंजन शुक्रवार को इलाहाबाद-वाराणसी रेलखंड के बीच स्थित सरायजगदीश हाल्ट (जंगीगंज) और ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन (गोपीगंज) के मध्य कपलिंग टूटने से बोगी से अलग होकर काफी दूर चला गया।

घटना पूर्वाह्न् लगभग 10.50 बजे हुई। ट्रेन इलाहाबाद से वाराणसी की तरफ जा रही थी। हालांकि ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं, किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है, लेकिन इस दौरान यात्रियों में अफरा-तफरी मची रही। बाद में कैरेज स्टॉप के जरिए इंजन और बोगी को जोड़कर 11.06 मिनट पर ट्रेन को वाराणसी के लिए रवाना किया गया। देश में हाल के दिनों में रेलगाड़ियों के बेपटरी होने की कई घटनाएं हुई हैं। यहां भी बड़ा हादसा होता, अगर ट्रेन पटरी से उतर जाती।

नई दिल्ली से चलकर शिवगंगा एक्सप्रेस (12560) वाराणसी आ रही थी। ट्रेन का स्टॉपेज इलाहाबाद के बाद सीधे वाराणसी है। भदोही जिले के ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन पर इस ट्रेन का ठहराव नहीं है। सुबह ट्रेन जब स्टेशन को पार किया, लेकिन 500 मीटर जाने के बाद इंजन की कपलिंग टूट गई, जिस वजह से इंजन बोगी से अलग हो गया।

यह हादसा किशनदेवपुर गांव के पास किलोमीटर संख्या (269/06) पर हुआ। चालक कमला प्रसाद ने बताया कि इंजन अनकपल होने के बाद लोड कम हो गया, जिस कारण इंजन काफी तेजी से दूर निकल गया। उन्होंने इसकी जानकारी ज्ञानपुर रोड रेलवे स्टेशन को दी। वहां से आए कैरेज स्टाफ ने इंजन की टूटी हुई कपलिंग को बोगी से जोड़ा, इसके बाद गाड़ी को वाराणसी के लिए रवाना किया गया।

हाल के दिनों में देश के विभिन्न हिस्सों में ट्रेनों के बेपटरी होने की कई घटनाएं हुई हैं। इसको देखते हुए यात्रियों में घबराहट थी। हादसा टलने पर उनके चेहरे पर सकून देखा गया। एक दिन पहले ही सोनभद्र में एक ट्रेन पटरी से उतरी थी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close