खेल

यू-17 विश्व कप ट्रॉफी अनावरण के मौके पर मौजूद रहे कई दिग्गज

कोलकाता, 1 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले फीफा अंडर-17 विश्व की ट्रॉफी का शुक्रवार को यहां अनावरण किया गया। इस मौके पर देश के दो दिग्गज क्लब मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के खिलाड़ियों के अलावा कई बड़े खिलाड़ी मौजूद थे। इसके अलावा राज्य के खेल मंत्री अरूप विस्वास खुदीराम अनुशीलन केंद्र में हुए इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे।

पी.के. बनर्जी, श्याम थापा, सुब्रता भट्टाचार्य, गौतम सरकार, बिदेश बोस, प्रसून बनर्जी, बिस्वाजीत भट्टाचार्या, प्रशांत बनर्जी, सयैद नायेमुद्दीन जैसे दिग्गज खिलाड़ी उपस्थित थे।

ट्रॉफी अनावरण के मौके से इतर से पी.के. बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, अपने आंखों के सामने इस ट्रॉफी को देखने के बाद युवा खिलाड़ी प्रेरित होंगे औ फुटबाल में कुछ करना चाहेंगे। विश्व कप ट्रॉफी के पास होकर मैं काफी उत्साहित हूं और साथ ही इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि आने वाली पीढ़ी भी इससे काफी उत्साहित होगी।

सुब्रत भट्टाचार्य ने कहा, भारत शायद विश्व कप न जीत पाए, इस तरह की उम्मीद उनसे नहीं की जा सकती। लेकिन वो विश्व की बेहतरीन टीमों के खिलाफ खेलेंगे इससे उनके आत्मविश्वास में इजाफा होगा।

कोलकाता का साल्ट लेक स्टेडियम विश्व कप के 10 मैचों की मेजबानी करेगा, जिसमें अंतिम-16 दौरा का एक मैच, एक क्वार्टर फाइनल और तीसरे स्थान के बीच होने वाले मैच के अलावा फाइनल मैच भी शामिल है।

भारत छह अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक पहली बार अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी कर रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close