Main Slideउत्तर प्रदेश

गोरखपुर में थम नहीं रहा बच्चों की मौत का सिलसिला, 48 घंटों में हुई 42 बच्चों की मौत

गोरखपुर। यूपी के गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से हुए बच्चों बच्चों की मौत का मामला थमा नहीं। वहीं अस्पताल में बीते 48 घंटों में 42 बच्चों की फिर मौत हो चुकी है।मेडिकल कॉलेज के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) पीके शुक्ल ने इन मौतों की पुष्टि की।

हालांकि मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ पीके सिंह के मुताबिक इस मौसम में यहां हर साल ऐसे ही हालात रहते हैं। उनका कहना है कि जापानी इंसेफलाइटिस से 27 और 28 अगस्त को केवल सात बच्चों की मौत हुई। बाकी अन्य बच्चों की मृत्यु दूसरी बीमारियों के चलते हुई।

ऑक्सीजन की कमी से हुई थी 36 बच्चों की मौत

आपको जानकारी के लिए बता दें कि अभी हाल ही में इसी अस्पताल में 10 और 11 अगस्त को 36 बच्चों की मौत हुई थी। इसकी वजह ऑक्सीजन की कमी को बताया गया। हालांकि राज्य सरकार इस बात से इनकार करती आई है। इस घटना की जांच के लिए गोरखपुर में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक समिति खुद मुख्यमंत्री ने गठित की।

यूपी एसटीएफ ने गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी पूर्णिमा शुक्ला को मंगलवार को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया। गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में हुई बच्चों की मौत के बाद दोनों पिछले काफी वक्त से फरार चल रहे थे।

दरअसल इस मामले में यूपी के डीजी हेल्थ केके गुप्ता की तरफ से इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी। एफआईआर में ऑक्सीजन सप्लाई प्रभावित होने का जिक्र है। एफआईआर में मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉक्टर राजीव मिश्रा, उनकी पत्नी डॉ. पूर्णिमा शुक्ला, डॉ. कफील खान, डॉ. सतीश समेत कुल 9 लोगों पर 7 धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close