राष्ट्रीय

डेरा प्रमुख की जेल में वीआईपी आवभगत

चंडीगढ़, 26 अगस्त (आईएएनएस)| दुष्कर्म मामले में दोषी ठहराए गए डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार की ओर से जेल में वीआईवी आवभगत मिल रही। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, डेरा प्रमुख को दिल्ली से लगभग 70 किलोमीटर दूर रोहतक के पास जेल के वातानुकूलित कमरे में रखा गया है।

शुक्रवार व शनिवार को हुए घटनाक्रम के गवाह रहे एक पुलिस सूत्र ने आईएएनएस से कहा, डेरा प्रमुख को हेलीकॉप्टर में बिठाकर जेल ले जाने से लेकर वातानूकूलित कमरा और वे अन्य सुविधाएं मुहैया कराने, जो पुलिस अधिकारियों के लिए होती हैं, तक खट्टर सरकार उन्हें हर तरह की मदद मुहैया करा रही हैं। यह दुखद है।

डेरा प्रमुख को हिरासत में लिए जाने के बाद उन्हें हेलीकॉप्टर से जेल ले जाया गया। इस दौरान उनके साथ हनीप्रीत नाम की महिला थी, जिसका डेरा की वेबसाइट पर गुरमीत राम रहीम की बेटी के तौर पर उल्लेख है। वह बैग और सूटकेस लेकर डेरा प्रमुख के साथ जेल पहुंची।

डेरा प्रमुख को दुष्कर्म के मामले में दोषी ठहराने के बाद हिरासत में लिए जाने के बाद भी अधिकारियों का एक धड़ा उन्हें पूरा सम्मान दे रहा था।

पुलिस अधिकारी ने बताया, कुछ वरिष्ठ अधिकारी, जो डेरा प्रमुख को दोषी ठहराए जाने के बाद उनसे अपराधी की तरह व्यवहार कर रहे थे, उनके साथ डेरा प्रमुख के सुरक्षागार्डो ने मारपीट की।

उन्होंने कहा, हमारे एक वरिष्ठ अधिकारी को थप्पड़ मारा गया, जबकि एक अधिकारी को अन्य अधिकारी की उपस्थिति में धक्का दिया गया।

डेरा सच्चा सौदा ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को खुलकर समर्थन किया था। क्षेत्र में डेरा समूह के लाखों अनुयायियों ने गुरमीत राम रहीम के निर्देश पर भाजपा को वोट दिया था। उन्होंने स्वयं भी भाजपा को वोट दिया था।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close