Main Slideराष्ट्रीय

डेरा प्रमुख को दोषी करार देने के बाद भड़की हिंसा, 30 की मौत

पंचकूला/चंडीगढ़| डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को यौन शोषण का दोषी करार देने के बाद पंजाब व हरियाणा में बाबा के समर्थक बेकाबू हो गए हैं। दोनों राज्यों में विभिन्न स्थानों पर भारी हिंसा होने की खबरें हैं। बाबा के समर्थकों को काबू में करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले भी छोड़े। पंजाब में भड़की हिंसा में 30 की मौत हो गई है। जबकि 250 घायल हैं।

फैसले से गुस्साए डेरा समर्थकों ने कोर्ट के बाहर खड़े कई मीडिया चैनलों की ओबी वैन को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने भी जवाब में आंसू गैस के गोले छोड़े। इस आगजनी में ईनाडू इंडिया के हरियाणा इंचार्ज की गाड़ी में भी आग लगा दी गई।

इसके अलावा पंजाब में दो रेलवे स्टेशन को भी डेरा समर्थकों ने आग के हवाले कर दिया जिसमें एक मलोट रेलवे स्टेशन और मनसा स्टेशन का नाम शामिल है। शिमला हाईवे पर भी डेरा समर्थक हिंसक हो गए हैं। यहां गाडिय़ों पर पथराव किया जा रहा है। मनसा, फिरोजपुर व बठिंडा में कफ्र्यू लगा दिया गया है।

पंचकुला में करीब चार लाख समर्थकों से सुरक्षाकर्मी भिड़े हुए है। यहां हवाई फायरिंग की भी खबर है जिसके बाद ऑपरेशन क्रैक डाउन शुरू कर दिया गया है जिसके तहत सुरक्षा बल डेरा समर्थकों को हटाया जा रहा है। पंचकुला के सेक्टर-5 में सडक़ों पर हंगामा जारी है जिसमें 70 लोगों के घायल होने की और 10 लोगों की मौत हो गई है। हिंसा को देखत हुए देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की मांग की जा रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि साध्वी रेप केस में कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया है और 28 अगस्त को फैसला सुनाएगी।

 

सीबीआई की विशेष अदालत ने राम रहीम को दो महिला शिष्याओं से दुष्कर्म और छेड़छाड़ के मामले में दोषी ठहराया है। राम रहीम पर वर्ष 2002 में दो साध्वियों से दुष्कर्म करने का आरोप है। इस मामले की अदालत में सुनवाई 2008 में शुरू हुई थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close