Main Slideराष्ट्रीय

डेरा समर्थकों की हिंसा में 5 मरे, 100 से ज्‍यादा वाहन आग के हवाले

पंचकूलापंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत के डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख राम रहीम को रेप का दोषी करार दिए जाने के बाद उनके समर्थक गुंडागर्दी और हिंसा पर उतर आए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंचकूला में फैली हिंसा में 5 लोग मारे गए हैं। पंचकूला में करीब एक घंटे से हिंसा हो रही है।

शहर में 100 से ज्यादा गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया है। अदालत की ओर से दोषी करार दिए जाने के बाद समर्थकों ने मीडियाकर्मियों पर भी हमले किए। इस बीच राम रहीम के फैसले के बाद दिल्ली और उत्तर प्रदेश सीमा पर हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। सिरसा में भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। रैपिड ऐक्शन फोर्स के जवान भी सिरसा पहुंच गए हैं।

खबरों के मुताबिक, कोर्ट परिसर के बाहर जमे डेरा अनुयायियों ने टाइम्स नाउ समेत 3 न्यूज चैनलों की ओबी वैन तोड़ डाली। फायर ब्रिगेड और पुलिस की गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया।

पंजाब के दो रेलवे स्टेशनों में आग लगाए जाने की खबरें आ रही हैं। इसके अलावा, शिमला हाइवे पर भी कारों को रोककर तोड़फोड़ की गई। पंजाब और हरियाणा में कई जगहों से हिंसा की खबरें आ रही हैं। सरकारी भवनों में हिंसक प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी है।

बठिंडा, मानसा और फिरोजपुर में कर्फ्यू की खबरें आ रही हैं। प्रदर्शकारियों को काबू में करने के लिए पुलिस आंसू गैस के गोले छोड़ रही है। उग्र प्रदर्शनकारियों के पथराव के कारण पुलिस को करीब एक किलोमीटर तक पीछे भागना पड़ा। पंचकूला कोर्ट के बाहर चारों तरफ हिंसा हो रही है।

इसके पहले सिरसा से पंचकूला तक के 250 किलोमीटर के सफर के दौरान उनके समर्थकों और अनुयायियों ने पुलिस और प्रशासन की तमाम व्यवस्थाओं के बावजूद उनके काफिले को कई जगह रोकने की कोशिश की। कहीं समर्थक सड़क पर लेट गए तो कहीं सड़क किनारे डंडे लेकर खड़े नजर आए। ऐसे में पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू होने की बात बेअसर रही।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close