Main Slideउत्तराखंड

बाबा राम रहीम के समर्थक पहुंचे पंचकूला, चंडीगढ़ रूट पर नहीं चलेंगी बसें

देहरादून। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम पर आने वाले कोर्ट के फैसले को लेकर उनके सर्मथक उत्तराखंड से पंचकुला पहुंच गए हैं। ये हरियाणा के पंचकूला भी पहुंच गए हैं।

समर्थक चमोली जिला निवासी अनिल रावत के नेतृत्व में समर्थक देहरादून से रवाना हुए हैं। पंचकूला पहुंचते ही जत्थे ने एक बैठक की और शुक्रवार को आने वाले फैसले के बाद की रणनीति पर चर्चा की है।

रावत ने आगे बताया कि सभी सदस्य निजी वाहनों से पंचकूला पहुंचे हैं। यात्रा के लिए किसी बस अथवा वाहन को प्रयोग में नहीं लाया गया। उन्होंने कहा कि राज्यभर से समर्थक दून में पहुंचे और यहां से पांच सौ से अधिक समर्थक पंचकुला निकले। उन्हें उम्मीद है कि फैसला बाबा के हक में आएगा।

बता दें कि नाबालिग से रेप के मामले में २५ अगस्त को पंचकुला सीबीआई कोर्ट का फैसला आना है, जिसके चलते हरियाणा एंव पंजाब को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। फैसले की सुनवाई के लिए यहां से भी सर्मथक वहां पहुंच चुके हैं।

वहीं रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि इन राज्यों से भी उत्तराखंड में वहां की बसें नहीं आएंगी। इन राज्यों की सीमाएं सील रहने के कारण बसों का संचालन बंद किया गया है।

इससे यात्रियों को आज दिक्कत झेलनी होगी। गौरतलब है कि देहरादून से रोडवेज की 13 बसें हरियाणा और पंजाब जाती हैं। जबकि हरियाणा और पंजाब की 20 बसें रोजाना दून आती हैं। इसके अलावा रुड़की, हरिद्वार, गढ़वाल, कुमाऊं और ऋषिकेश से भी पंजाब और हरियाणा की ओर जाने वाली बसों का संचालन रोका गया है।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close