उत्तराखंड

उत्तराखंड में गुस्साए डाक सेवकों ने गाजे-बाजे संग निकाली रैली

देहरादून। उत्तराकाशी के मुख्यबाजार में सोमवार को अखिल भारतीय सेवक संघ ने उत्तराखंड के पारंपरिक गाजे बाजे के साथ रैली निकाली। यह रैली का छठा दिन था।

गुस्साए डाक सेवकों ने समस्या का हल ना निकलने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखने का ऐलान किया है।

अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ ने सोमवार को शाखा अध्यक्ष बलवीर सिंह रावत की अध्यक्षता में मुख्यबाजार में रैली निकाली।

उत्तराखंड, डाक सेवक, रैली, अखिल भारतीय सेवक संघयह रैली मुख्य बाजार से होते हुए कलेक्ट्रेट के मुख्यद्वार पहुंची। गुस्साए डाक सेवकों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी डॉक्टर आशीष कुमार श्रीवास्तव के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी को पत्र भेजा।

डाक सेवकों ने कहा कि डाक सेवक बीते सात दशक से सुदूरवर्ती क्षेत्रों में अल्प वेतन में सेवा दे रहे हैं।  65 वर्ष की आयु में विभाग उन्हें बिना पेंशन के सेवानिवृत कर रहा है।

जिससे डाकसेवकों को आजीविका चलाने में परेशानी हो रही है। डाकसेवकों ने केंद्र सरकार से लंबी सेवा का न्यायिक मूल्यांकन कर उन्हें नियमित करने की मांग की।

इसके साथ ही डाकसेवकों ने जीडीएस की रिपोर्ट को एआईजीडीएसयू के सुझावों के साथ जल्द लागू करने, ग्रामीण डाक सेवकों को आठ घंटे कार्य एवं विभागीकरण करने और ग्रामीण डाक सेवकों को पेंशन लागू कर, माननीय केंद्रीय कैंट एवं माननीय मद्रास बैंच के आदेशों के अनुसार जीडीएस को पेंशन लागू करने की मांग की।

डाकसेवकों ने समस्या का समाधान न होने पर उन्होंने अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखने का ऐलान किया है।

मौके पर संग्रामूलाल शाह, महावीर प्रसाद भट्ट, शिव प्रसाद जोशी, प्रेमचंद्र शाह, बलवीर सिंह रावत, पार्वती, प्रेम सिंह, अशरफी, आनंदी रावत, कविता, राजेश रावत, सुरेश उनियाल मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close