अन्तर्राष्ट्रीय

सऊदी अरब की नौकरानियों के लिए खुशखबरी, मिली ये खास एयरपोर्ट सेवा

रियाद। सऊदी अरब के घरों में विदेश से आकर काम करने वाली घरेलू नौकरानियों के लिए खुशखबरी है।

अब सऊदी अरब एयरपोर्ट की सेवा के जरिए विदेश आने वाली घरेलू नौकरानियों को सीधे उनके मालिकों के दरवाजे तक छोड़ा जाएगा। इससे नौकरानियां वहां बिना किसी दिक्कतों के आसानी से पहुंच सकती हैं।

इसकी सूचना सऊदी अरब के किंग खालिद इंटरनेशनल एयरपोर्ट का प्रतिनिधित्व करने वाली कंपनी रियाद एयरपोर्ट ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए एक ऐसी तस्वीर शेयर की जिसमें प्लेन का दरवाजा सीधे घर में खुलता हुआ दिखाई दे रहा है।

सऊदी अरब, नौकरानियां, एयरपोर्ट सेवा, खालिद इंटरनेशनल एयरपोर्ट, तुसैलाक सर्विससाथ ही इस पर लिखा है कि तुसैलाक सर्विस, आपकी महिला घरेलू आया को प्लेन से उतारकर आपके घर पहुंचाएगी। कंपनी के नाम का अर्थ है “वह आपके पास आएगी”।

इस सेवा का लाभ लोग फोन के माध्यम से ड्रॉप करने की फीस अदा करके प्राप्त कर सकते हैं। इस पर अरब के ट्विटर उपयोगकर्ताओं की ओर से मिले जुले प्रतिक्रियायें सामने आए हैं।

कुछ का कहना है कि कंपनी की यह सेवा उन बाहरी घरेलू कर्मचारियों को बेजा परेशानियों से बचाता है, जबकि कुछ ने इसे घरेलू कर्मचारियों को उत्पाद में बदलने के रूप में बताया है।

एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने पूछा कि ‘क्या उन्हें कार्गो समझा जाए?’ जबकि एक अन्य उपयोगकर्ता ने कहा कि इस सेवा का मतलब उन्हें कहीं ‘भागने से रोकना’ नज़र आता है। खाड़ी की यह राज्य लाखों घरेलू कर्मचारियों पर निर्भर है, जो दक्षिण एशियाई देशों से आते हैं।

 

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close