उत्तराखंड

5 लाख की डिमांड ना पूरी होने पर पत्नी को दिया तलाक, FIR दर्ज

मसूरी। नाहाल में रहने वाली एक नवविवाहित को उसके पति ने दहेज में 5 लाख रुपये की मांग ना पूरी करने पर तालाक दे दिया। इसके बाद पीड़िता ने अपने पति समेत ससुराल के 6 और लोंगो पर दहेज के लिए मारपीट करने का आरोप लगाया है।

इस मामले में थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। बता दें कि पीड़िता की शादी गांव के परवेज से लगभग दो महीने पहले ही हुई थी, जो पंचायत ने कराई थी।

बताया जा रहा है कि लड़की के परिवारीजनों ने दोनों को एक साथ देख लिया था, जिसके बाद ये मामला पंचायत तक पहुंच गया। लेकिन पीड़िता ने पंचायत में परवेज पर जबरदस्ती करने का आरोप लगाया तो पंचायत ने दोनों की शादी का फरमान सुना दिया गया था।

साथ ही पीड़िता के पिता ने पंचायत के फैसले पर सहमति दे दी थी। लेकिन उस दौरान परवेज ने पंचायत के फैसले को मानने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद लड़की के पिता ने परवेज पर रेप का मुकदमा दर्ज करा दिया था। इसके बाद उसने लड़की से शादी कर ली।

शादी के लगभग दो महीने बाद पीड़िता बदहवास हालत में नाहल गांव स्थित अपने मायके पहुंची। पीड़िता से पूछताछ में पता चला कि उसके पति, देवर, जेठ, परवेज के एक चाचा, सास और ननद ने मिलकर उसके साथ मारपीट की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close