खेल

बीसीसीआई के इस फरमान से जाएगी विराट कोहली की नौकरी

 

टीम इंडिया, कप्तान विराट कोहली, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, बीसीसीआई, कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्टनई दिल्ली टीम इंडिया के विस्फोटक कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन अपने टेस्ट करियर का 17वां टेस्ट शतक जमाया।

गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में कोहली ने शतक लगाते ही कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान पांच चौके और एक छक्का जमाया।

विराट की इस कामयाबी से पहले ही उन्हें एक बड़ा झटका लग गया है। दरअसल,  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक नया फरमान जारी किया है। इसके चलते कोहली को अपनी नौकरी से इस्तीफा देना पड़ सकता है।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के नियम के कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट के अनुसार, खिलाड़ियों को प्राइवेट फर्म में काम नहीं करने की बात कही गई है।

सुप्रीम कोर्ट की क्रिकेट प्रशासक समिति (सीओए) ने बोर्ड को यह स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी खिलाड़ी किसी सरकारी या सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के पदों पर नहीं रह सकता है।

इसी के तहत बीसीसीआई ने विराट से पद त्यागने के लिए कहा है। आने वाले समय में विराट के अलावा कई अन्य खिलाड़ियों के लिए भी फरमान जारी हो सकता है।

विराट कोहली ने ओएनजीसी का कई इवेंट्स में प्रतिनिधित्व किया है। कप्तान के अलावा बीसीसीआई ने अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा सहित करीब सौ भारतीय क्रिकेटरों को सख्त चेतावनी जारी की है।

जो किसी न किसी रूप में सार्वजनिक क्षेत्र के फर्म से जुड़े हुए हैं। इस मुद्दे पर नई दिल्ली में होने वाली अगला एसजीएम में चर्चा की जाएगी।

बता दें कि भारतीय क्रिकेटर्स इनकम टैक्स ऑफिस, बीएसएनएल, इंडियन ऑयल, एचपीसीएल, एयर इंडिया, ओएनजीसी, रेलवे और ऑडिट एंड एक्साइज में मानद पदों पर शुमार हैं।

पहली बार कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंट्रस्ट का मामला आईपीएल के पहले सीजन में उठा था, लेकिन कंपनियों से एनओसी मिलने के बाद मामला सुलझ गया था।

पर इस बार सीओए ने सख्त नियम बनाते हुए कहा है कि सभी खिलाड़ियों को नया कॉन्ट्रैक्ट देने से पहले उन्हें इन कंपनियों से इस्तीफा देने पड़ेगा।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close