खेल

गॉल टेस्ट: भारत का शानदार प्रदर्शन जारी, हार्दिक और रवींद्र नाबाद

गॉल। गॉल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

भोजनकाल तक श्रीलंका के खिलाफ 7 विकेट पर 503 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है। मेजबान टीम की ओर से हार्दिक पांड्या 4 और रवींद्र जडेजा 8 रनों पर नाबाद हैं।

पहले दिन के स्कोर 3 विकेट पर 399 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने सत्र में 4 विकेट खोकर 104 रन जोड़े।

पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (153) और अजिंक्य रहाणे (57) ने चौथे विकेट के लिए 137 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। इसके साथ ही टीम को 423 के स्कोर तक पहुंचाया।

इसी स्कोर पर नुवान प्रदीप ने पुजारा को निरोशन डिकवेला के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। पुजारा ने अपनी पारी में खेली गईं 265 गेंदों पर 13 चौके लगाए।

पुजारा के तुरंत बाद ही 423 के ही स्कोर पर रहाणे भी लाहेरु कुमारा की गेंद पर दिमुथ करुणारत्ने के हाथों लपके गए। इसके बाद, रविचंद्र अश्विन (47) और रिद्धिमान साहा (16) ने छठे विकेट के लिए 59 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की।

इस तरह टीम का स्कोर 491 तक पहुंचाया। कप्तान रंगना हेराथ ने दिलरुवान परेरा के हाथों साहा को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। साहा के रूप में भारतीय टीम का छठा विकेट गिरा।

इसके बाद श्रीलंकाई गेंदबाज प्रदीप की गेंद पर अश्विन डिकवेला के हाथों लपके गए और मेहमान टीम का 7वां विकेट गिरा। श्रीलंका की ओर से प्रदीप ने सबसे ज्यादजा 5 विकेट लिए हैं। वहीं कुमारा और हैराथ को एक-एक सफलता मिली है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close