Main Slideप्रदेश

सीएम का ऐलान, हिमाचल की ये महिला क्रिकेटर बनेंगी DSP

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम में खेलने वाली पहली हिमाचल की क्रिकेटर सुषमा वर्मा को प्रदेश सरकार ने डीएसपी बनाने की घोषणा की है।

भारतीय क्रिकेट टीम, वीरभद्र सिंह , हिमाचल मुख्यमंत्री, क्रिकेटर सुषमा वर्माहाल ही में हुए महिला विश्वकप में रनरअप रही। इस टीम में हिमाचल के शिमला के सुन्नी की सुषमा बतौर विकेटकीपर थी। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि सुषमा ने प्रदेश का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाया है। इसके लिए सरकार उन्हें डीएसपी बनाएगी।

शिमला ग्रामीण विधानसभा के के गढेरी गांव की सुषमा पहली महिला खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम में स्थान बना पाई हैं। इस विश्वकप में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हुए अहम मुकाबले 33 रनों की अहम पारी खेली थीं।

सुषमा का अंतरराष्ट्रीय करियर

24 साल की सुषमा का जन्म तीन नवम्बर 1992 को हुआ। दाएं हाथ की विकेटकीपर बल्लेबाज सुषमा ने अब तक भारत की ओर से कुल 48 इंटरनेशनल मुकाबले खेलें हैं। इसमें एक टेस्ट, 28 वन-डे और 19 टी-ट्वेंटी शामिल हैं। 28 एकदिवसीय मुकाबलों में उन्हें केवल 13 बार ही बल्लेबाजी का मौका मिला। उन्होंने कुल 64 रन बनाएं हैं। 24 नवंबर 2014 में उन्होंने बैंगलुरू में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मैच से अपना डेब्यू किया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close