Main Slideप्रदेश

जब बिहार के इस मंत्री ने सीबीआई को बताया ‘कुत्ते जैसा’, तो हुआ हंगामा

पटना। बिहार के आपदा प्रबंधन मंत्री चंद्रशेखर ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की तुलना ‘कुत्ते’ से कर दी। इसके बाद राज्य की राजनीति में गहमागहमी मच गई है।

बिहार आपदा प्रबंधन मंत्री,सीबीआई , चंद्रशेखर , केंद्रीय जांच ब्यूरो, भारतीय जनता पार्टी, राजद अध्यक्ष, प्रवर्तन निदेशालय , लालू प्रसादउन्होंने आगे कहा कि भाजपा के लोग संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के जमाने में कहते थे कि सीबीआई तो सरकार का ‘तोता’ है। अब क्या हो गया उनको? ‘तोता’ नहीं अभी तो ‘कुत्ते’ जैसा हाल भी नहीं है उसका।

मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने मंत्री को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है। नीतीश सरकार के मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने रविवार को राजद कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की। इसके तहत कहा गया, “राजद अध्यक्ष लालू जी से पांच गुना से ज्यादा संपत्ति रखने वाले यहां एक हजार परिवार होंगे, लेकिन किसी पर डंडा नहीं चलेगा।

किसी के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) नहीं है, किसी के लिए सीबीआई नहीं है। मगर लालू के संपूर्ण परिवार को दफना देने के लिए ईडी भी है और सीबीआई भी है।”

इस बयान के बाद भाजपा वरिष्ठ नेता और विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता प्रेम कुमार ने कहा कि किसी भी संवैधनिक संस्था पर ऐसे बयान देना उचित नहीं है।

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ऐसे बयान देने वाले मंत्री को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की। साथ ही कहा कि ऐसे बयान देने वाले लोगों को मंत्रिमंडल में नहीं रखा जा सकता।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close