Main Slideराष्ट्रीय

नागालैंड: अगर बचानी है कुर्सी, तो सीएम को आज साबित करना होगा बहुमत

नई दिल्ली। नागालैंड के सीएम शुरहोजेली लिजीत्सु बुधवार को राज्य विधानसभा में शक्ति परीक्षण का सामना करेंगे। राज्यपाल पीबी आचार्य के निर्देश के मुताबिक आज सुबह 9:30 बजे सभी विधायक विधानसभा में शक्ति परिक्षण में शामिल होंगे।

लिजित्सु को अपनी सरकार बचाने के लिए बहुमत हासिल करना होगा। नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के बागी गुट के साथ समझौता नहीं होने की हालत में शक्ति परीक्षण में लेजित्सु सरकार की हार तय मानी जा रही है।

सियासी गिलियारों में इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि फ्लोर टेस्ट से पहले लिजित्सु इस्तीफा भी दे सकते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने 60 में से 41 सदस्यों के समर्थन का दावा किया।

हाल ही में जेलियांग ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 41 सदस्यों के समर्थन का दावा करते हुए राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया था। उसके बाद राज्यपाल ने लिजित्सु को 15 जुलाई या उससे पहले सदन में विश्वासमत हासिल करने का निर्देश दिया था।

आपको बता दें कि गुवाहाटी हाईकोर्ट की कोहिमा पीठ ने मंगलवार को नागालैंड के मुख्यमंत्री लेजित्सु की उस याचिका को खारिज कर दिया। याचिका के तहत शक्ति परीक्षण पर रोक लगाने की मांग की थी।

लेजित्सु ने राज्यपाल के इस निर्देश को अवैध, असंवैधानिक और एकतरफा करार दिया और रोक की मांग की। याचिका की सुनवाई के बाद अदालत ने उक्त फैसला सुनाया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close