Main Slideराष्ट्रीय

मॉनसून सेशन से पहले आज सर्वदलीय बैठक, TMC बहिष्कार

नई दिल्ली। संसद के मॉनसून सत्र को आने में अब ज्यादा समय नहीं है। इससे पहले एक सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया है। इसी बीच लोकसभा और राज्यसभा में कम से कम 16 नए विधेयक पेश किए जाएंगे। इनमें जम्मू एवं कश्मीर वस्तु एवं सेवा कर GST विधेयक और नागरिकता संशोधन विधेयक शामिल हैं।

मॉनसून सत्र, टीएमसी, GST, सुमित्रा महाजन , नागरिकता संशोधन विधेयकसत्र से पहले लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। वहीं टीएमसी ने बैठक के बहिष्कार का फैसला किया है। सत्र में सरकार की कोशिश राज्यसभा में 16 और लोकसभा में नौ पुराने विधेयकों को भी परित करवाने की होगी।

नागरिकता संशोधन विधेयक के जरिए सरकार अवैध रूप से भारत में आने वाले विदेशी नागरिकों के एक खास वर्ग को भारतीय नागरिकता देना चाहती है।

 

आज यहां बैठकों का दौर लगा रहेगा। इस दौरान एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम भी घोषित हो सकता है। मोदी सरकार के लिए इस बार का मानसून सत्र बेहद अहम है। इस सत्र में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के चुनाव के साथ ही कुल 18 बिलों को पास कराना है।

इनमें व्हिसीलब्लोअर्स प्रोटेक्शन (संशोधन) बिल, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग बिल, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट बिल, भ्रष्टाचार निरोधक (संशोधन) बिल और नेशनल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बिल जैसे बिल शामिल हैं। इस बार मानसून सत्र कल से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलेगा।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close