Main Slide

अमरनाथ हमले का बदला, बडगाम नें तीन आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले के एक गांव में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। इस मुठभेड़ में सेना ने तीन हिजबुल आतंकियों को मार गिराया है।

इन आतंकियों में से दो की पहचान दाऊद और जावेद शेख के रूप में हुई है। यह मुठभेड़ बडगाम के रडबुग में हुई है। खबरों के अनुसार इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं साथ ही जिस घर में आतंकी छिपे थे वो पूरी तरह से बर्बाद हो चुका है।

एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार रात से सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार को अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद आतंवादियों की तलाश में चलाए गए अभियान के तहत महगाम इलाके में स्थित रादपुग गांव में घेरेबंदी डाले सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम पर देर शाम 7.30 बजे अतंकवादियों ने गोलीबारी कर दी,

जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। गांव को घेर रखे सुरक्षा बलों की टीम में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सेना की आतंकवाद-रोधी इकाई राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस का विशेष अभियान समूह शामिल थी।

फिलहाल सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। दोनों तरफ से रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही है। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने बडग़ाम में इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया। संबंधित अधिकारियों ने हालांकि आतंकियों की संख्या की पुष्टि नहीं की है।

अमरनाथ हमले का मास्टरमाइंड इस्माइल

10 जुलाई (सोमवार) की रात श्रीनगर से जम्मू जाते हुए अमरनाथ यात्रियों की बस पर अनंतनाग में आतंकियों ने हमला बोल दिया था। इस हमले में सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। जबकि 19 घायल हो गए। इस हमले को लश्कर आतंकी इस्माइल ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close