राष्ट्रीय

आस्ट्रेलिया के लिए ऑनलाइन वीजा आवेदन कर सकते हैं भारतीय

नई दिल्ली | जो भारतीय नागरिक आस्ट्रेलिया जाना चाह रहे हैं, वे एक जुलाई से ऑनलाइन विजिटर (आगंतुक) वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। आस्टेलियाई उच्चायोग ने यह जानकारी दी। भारत के लिए कार्यवाहक आस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त क्रिस एल्सटॉफ्ट ने कहा कि इम्मी अकाउंट पोर्टल के जरिए योग्य भारतीय अब विजिटर वीजा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एल्सटॉफ्ट ने कहा, “ऑनलाइन आवेदन विकल्प आस्ट्रेलिया जाने के इच्छुक भारतीय पर्यटकों के लिए विजिटर वीजा का आवेदन आसान और अधिक सुविधाजनक बना देगा।” ऑनलाइन आवेदन करने की सुविधा में 24 घंटे आवेदन कर सकने की सुविधा, वीजा आवेदन शुल्क का इलेक्ट्रॉनिक भुगतान करने और आवेदन की स्थिति की जांच करने जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

आवेदक की अनुमति के साथ ऑनलाइन फॉर्म को तीसरे पक्ष जैसे भारत या आस्ट्रेलिया में रह रहे उसके पारिवारिक सदस्य, ट्रैवेल एजेंट या अनुबंधित आवेदन केंद्रों या वीएफएस के जरिए भी भरा जा सकता है। एल्सटॉफ्ट ने कहा कि इससे वीजा प्रक्रिया में अब तेजी आएगी, क्योंकि आवेदन और सहायक दस्तावेज प्रोसेसिंग ऑफिस के लिए फौरन उपलब्ध हैं।

उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया के लोकप्रिय पर्यटक स्थल के रूप में उभरने से भारत में आस्ट्रेलियाई वीजा के लिए आवेदन करने वालों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close