खेल

एक ही नाव में सवार हैं आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश : मुर्तजा

लंदन | बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा का कहना है कि उनकी और आस्ट्रेलिया की टीम एक ही नाव पर सवार हैं। जहां एक ओर चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए आस्ट्रेलिया को अपने अंतिम ग्रुप मैच में इंग्लैंड को हराना है, वहीं बांग्लादेश को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। हालांकि, ग्रुप-ए की अंक तालिका में आस्ट्रेलिया दो अंकों के साथ दूसरे और बांग्लादेश एक अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

आस्ट्रेलिया के ग्रुप-स्तर पर अब तक खेले गए दोनों मैच बारिश के कारण रद्द हो गए और इस कारण उसे अपने अंक साझा करने पड़े, वहीं बांग्लादेश को अपने पहले मैच में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था। आस्ट्रेलिया के खिलाफ बांग्लादेश का शनिवार रात को खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द हो गया और अगर इस मैच में मुर्तजा की टीम हारती, तो वह टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीम बन जाती।

बारिश की दखल से बांग्लादेश को टूर्नामेंट में आगे बढ़ने का एक और मौका मिला है और कप्तान मुर्तजा का कहना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम ग्रुप मैच में उन्हें जीत हासिल करनी होगी, ताकि वह आगे की राह तय कर सकें।

कप्तान मुर्तजा ने कहा, “अगर आप आज के मैच में नजर डालें, तो आस्ट्रेलिया हमसे काफी आगे था, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पिछले मैच में आस्ट्रेलिया भी हमारी ही तरह इसी स्थिति में था। मौसम के साथ आप कुछ नहीं कर सकते और इसीलिए, हम और आस्ट्रेलिया की टीम इस समय पर एक ही वान पर सवार हैं। आस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ जीतना है और हमारे पास न्यूजीलैंड को हराकर आगे बढ़ने का अवसर है।”

मुर्तजा ने कहा, “मुझे 2015 विश्व कप का वो पल याद है, जब हमें आस्ट्रेलिया से एक अंक मिला था और इससे हमें आगे बढ़ने में मदद मिली थी। इस बार भी हमें वहीं अवसर मिला है और हमें अगले मैच में न्यूजीलैंड को हराना है।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close