राष्ट्रीय

थरूर आये भाजपा के साथ, की सरकार की सराहना

नई दिल्ली | कांग्रेस नेता शशि थरूर ने गुरुवार को कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) जाने के लिए सरकार को बधाई दी।  थरूर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “कुलभाषण जाधव के मामले में अंतर्राष्ट्रीय कार्रवाई के सरकार के फैसले पर बधाई। यह सर्वश्रेष्ठ तरीका था।”

हालांकि कांग्रेस ने बुधवार को इस कदम पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि जाधव के मुद्दे पर आईसीजे जाने से भारत के लिए भी पाकिस्तान द्वारा मुद्दों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उठाने का खतरा पैदा हो जाएगा। कांग्रेस ने साथ ही मुद्दों को द्विपक्षीय आधार पर सुलझाए जाने की वकालत की।

उल्लेखनीय है कि आईसीजे ने पाकिस्तान को जाधव की फांसी रोकने का निर्देश दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता अजय कुमार ने बुधवार को कहा था, “क्या इससे पाकिस्तान को सवाल खड़े करने का अधिकार मिल गया, और अगर वह इस मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय पर ले जाने के लिए इसी के इंतजार में था, तो भारत को सतर्क होने की जरूरत है।”

कुमार ने साथ ही सवाल उठाया था कि क्या सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में यह मामला ले जाने से पूर्व इस कदम के सभी पहलुओं पर अच्छी तरह विचार किया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close