Main Slideराष्ट्रीय

कश्मीरी सैन्य अधिकारी आतंकवादियों के हमले में शहीद

श्रीनगर | जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों के हमले में एक युवा कश्मीरी सैन्य अधिकारी शहीद हो गए। सुबह उनका गोलियों से छलनी शव मिला। अधिकारी एक पारिवारिक विवाह समारोह में शामिल होने गए थे, जहां से आतंकवादियों ने उन्हें अगवा कर लिया था।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, “एक कायरतापूर्ण कृत्य के तहत कुछ अज्ञात आतंकवादियों ने मंगलवार को एक निहत्थे, युवा सैन्य अधिकारी उमर फैयाज को अगवा करने के बाद उनकी हत्या कर दी।”

सेना ने सैन्य अधिकारी को श्रद्धांजलि देते हुए उनकी हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाने की शपथ ली है। अधिकारी का गोलियों से छलनी पार्थिव शरीर दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में मिला था।

जम्मू एवं कश्मीर के अखनूर में सेवारत लेफ्टिनेंट उमर फैयाज को जब अगवा किया गया था, तब वह छुट्टियों पर थे और कुलगाम में एक पारिवारिक विवाह समारोह में शामिल होने गए थे। एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने उन्हें मंगलवार देर शाम कुलगाम शहर से अगवा कर लिया था।

प्रवक्ता ने कहा, “सेना इस वीर को सलाम करती है और दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ी है। साथ ही उनकी हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के कटघरे में लाने की शपथ लेती है।”

राज्य पुलिस ने अपने कर्मियों को परामर्श जारी कर कहा है कि वे तब तक अपने पैतृक घरों में खासतौर पर दक्षिण कश्मीर में न जाएं जब तक कि इसे वापस नहीं ले लिया जाता। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा, शोपियां, अनंतनाग और कुलगाम जिलों सहित अधिकांश जिलों में आतंकवादी गतिविधियां बढ़ गई हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close