Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्‍तराखंड, मसूरी के छात्रों को मिला तोहफा, मुस्‍कुराएं चेहरे

मसूरी। जगद्गुरू कृपालु परिषत् द्वारा एक शिविर का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों को निःशुल्‍क स्‍कूल बैग, स्‍टेशनरी व अन्‍य सामग्री का वितरण किया गया। इस शिविर में बीस स्‍कूलों के लगभग आठ सौ छात्रों को यह सामग्री बांटी गई जिसमें एक अदद स्‍कूल बैग, सात नोटबुक, चार पेन, चार पेंसिल, रबर, कटर, पटरी, वॉटर बॉटल, टिफिन बाक्‍स, छाता व एक डिब्‍बा मिठाई दी गई।

गरीब व झुग्‍गी बस्तियों में रहने वाले सरकारी व सरकारी अनुदान प्राप्‍त स्‍कूलों के यह बच्‍चों के चेहरे इन उपयोगी वस्‍तुओं को पाकर खिल उठे। इसके अलावा इन्‍हीं स्‍कूलों के लगभग पचास अध्‍यापकों को भी एक दीवाल घड़ी, कंबल देकर सम्‍मानित किया गया जबकि स्‍कूल में भोजन बनाने वाले कर्मियों को एक-एक कंबल व साड़ी प्रदान की गई।

इस अवसर पर जगद्गुरू कृपालु परिषत् के ट्रस्‍टी राम पुरी ने कहा कि कृपालु जी महाराज द्वारा गरीबों व जरूरतमंदों के लिए चलाए गए सभी कार्यक्रम परिषत् की अध्‍यक्षा व श्रीमहाराज जी की सुपुत्री डा.विशाखा त्रिपाठी जी के कुशल नेतृत्‍व में अनवरत जारी हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि परिषत् हमेशा से ही जरूरत मंदों की मदद करने में तत्‍पर रहा है और इसे हमें आत्‍मसंतोष भी मिलता है।

कार्यक्रम में उत्‍तराखण्‍ड के बेसिक शिक्षा और खेल मंत्री अरविंद पाण्‍डेय ने कहा कि जगद्गुरू कृपालु परिषत् छात्रों को उनकी जरूरत की वस्‍तुए वितरित करना निश्चित रूप से एक सराहनीय कदम है। उन्‍होंने छात्रों से मन लगाकर पढाई करने को कहा।

इस अवसर पर स्‍थानीय विधायक गणेश जोशी ने जेकेपी द्वारा की जा रही समाजसेवा की मुक्‍तकंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि बच्‍चों को मिली उपयोगी वस्‍तुओं से उनको जो खुशी मिली है वह उनके पढाई के जज्‍बे को बढाएगी। कार्यक्रम में जेकेपी की अध्‍यक्षा डा.विशाखा त्रिपाठी, डा.श्‍यामा त्रिपाठी, डा.कृष्‍णा त्रिपाठी सहित अनेक गणमान्‍य लोग मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close