Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

पेट्रोल पंप पर चिप से चोरी, एसटीएफ ने मारा छापा

लखनऊ। पेट्रोल देने में हेराफेरी के आरोपों के बीच एसटीएफ ने लखनऊ के सात पेट्रोल पंपों पर छापा मारा है। इन पंपों पर आरोप है कि ये चिप के जरिये हेराफेरी कर 1000 के बजाय 900-950 रुपये का ही पेट्रोल डालते थे। एक पेट्रोल पंप इस चोरी से रोज एवरेज 40 से 50 हजार रुपए और महीने में 12 से 15 लाख रुपए कमा रहा था। पकड़े गए एक आरोपी ने बताया एक हजार से ज्यादा पेट्रोल पंपों पर चिप लगाई गई है।

सटीएफ ने चौक-केजीएमयू के सामने पेट्रोल पंपों पर छापा मारकर कई मशीनें सील कर दीं। एसटीएफ ने इस गैंग से जुड़े राजेंद्र नाम के एक शख्स को हिरासत में लिया है। उसने पूछताछ में लखनऊ के 7 पेट्रोल पंपों में चिप और रिमोट लगाने की बात कबूली है।

एसएसपी अमित पाठक ने 5 डिपार्टमेंट्स के साथ मिलकर 7 टीमें बनाकर छापेमारी की कार्रवाई की। एसएसपी पाठक ने बताया कि पेट्रोल घटतौली का खेल करने वाला एक बड़ा गिरोह यूपी के साथ दूसरे राज्यों में चिप और रिमोट लगाने का खेल कर रहा था।

पेट्रोल पंप में इस खेल में अमूमन दो से तीन लोग शामिल रहते थे। इसमें एक पेट्रोल डालता था और दूसरा कैश का बैग लेकर खड़ा रहता था। बैग लेकर खड़े रहना वाला पैसों के साथ ही रिमोट रखता था। मौका मिलते ही वह रिमोट दबाकर घटतौली कर देता था।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि जिन पेट्रोल पंप पर छापेमारी की गई उनकी मशीनों को सील कर दिया गया है। इस धोखाधड़ी में शामिल कई लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close