अन्तर्राष्ट्रीय

एप स्टोर से उबर को हटाने की एप्पल की चेतावनी

न्यूयार्क | बहुराष्ट्रीय कैब सेवा प्रदाता उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ट्रेविस कलानिक अपने जोखिम भरे फैसलों के लिए जाने जाते हैं, लेकिन एप्पल के एप स्टोर के लिए निर्धारित नियमों का उल्लंघन करने के कारण इस बार वह थोड़ा परेशानी में नजर आ रहे हैं। खबर के मुताबिक, एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टिम कुक को 2015 में जब पता चला था कि कलानिक ने अपने कर्मचारियों को एप्पल द्वारा निर्मित कैब सेवा प्रदाता एप की नकल करने के लिए कहा है तो उन्होंने कलानिक से मुलाकात की।
कुक को पता चला था कि उबर किसी आईफोन से उबर का एप अनइंस्टाल करने और मोबाइल को रीस्टोर करने के बावजूद उबर गोपनीय तरीके से उन आईफोन की पहचान कर उन्हें टैग कर रही है, जो एप्पल की निजता वाले दिशा-निर्देशों का उल्लंघन था और कुक ऐसा नहीं चाहते थे।

खबर में कहा गया है कि कुक ने उस बैठक में कलानिक से चेतावनी के स्वर में कहा था, “मुझे पता चला है कि आप हमारे कुछ नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। यह चालाकी बंद कीजिए अन्यथा एप्पल के एप स्टोर से आपका एप पूरी तरह हटा दिया जाएगा।” अगर उस समय एप्पल के एप स्टोर से उबर का एप हटा दिया गया होता तो उबर को आईफोन धारक लाखों ग्राहकों से वंचित होना पड़ता।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close