प्रदेश

बिहार विधानसभा में जीएसटी विधेयक पारित

पटना | वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक को बिहार विधानसभा ने सर्वसम्मति से पारित कर दिया। जीएसटी विधेयक पारित करने के लिए सोमवार को बिहार विधानमंडल का विशेष सत्र बुलाया गया था। जीएसटी विधेयक पर चर्चा करते हुए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार ने कहा कि जीएसटी विधेयक के पारित होने से वस्तुओं की कीमतों में कमी आएगी। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्तमंत्री अरुण जेटली का आभार जताया तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विधानसभा के सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया।
इस विशेष सत्र में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद सहित सत्ता पक्ष के सभी मंत्री और विपक्ष के सभी सदस्य मौजूद थे।  चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता सदानंद सिंह ने कहा, “हमारी पार्टी हमेशा सकारात्मक भूमिका के लिए जानी जाती है। हम हमेशा सकारात्मक बात ही करते हैं। इसलिए हम इस विधेयक का समर्थन करते हैं।”

वहीं, वाणिज्य कर और ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा, “जब देश को फायदा होगा तो बिहार को भी फायदा होगा। बिहार एक बड़ा राज्य है।” हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि बिहार के लिए अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। उन्होंने कहा, “इस कानून से देश के छोटे व्यापारियों और गांव के लोगों को काफी लाभ होगा। यह एक नई शुरुआत है और इस विधेयक को सर्वसम्मति से पारित किया जाना चाहिए।

इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने विधेयक के पारित होने की घोषणा की।जीएसटी विधेयक के पास होने के बाद बिहार कराधान विधि संशोधन विधेयक 2017 भी सर्वसम्मति से पारित हो गया।

इसके अतिरिक्त सोमवार को विधानसभा में बिहार कराधान विधि (संशोधन) विधेयक-2017, बिहार राज्य विश्वविद्यालय (संशोधन) विधेयक, पटना विश्वविद्यालय (संशोधन) विधेयक और भू-अर्जन, पुनर्वास और पुन:व्यवस्थापन में उचित प्रतिकार और पारदर्शिता अधिकार (संशोधन) विधेयक भी सर्वसम्मति से पारित किया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close