Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने उतारी लालबत्ती, मंत्रियों ने किया अनुसरण

उत्तराखंड। कैबिनेट की बैठक में लिए निर्णय के बाद प्रदेश में लालबत्तियों के वीआईपी कल्चर का समापन शुरू हो गया। प्रदेश के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने काफिले के वाहनों से लालबत्तियां उतरवा दी। मुख्यमंत्री के इस इस फैसले बाद विधानसभा अध्यक्ष और सभी मंत्रियों ने भी अपनी गाडय़िों से लालबत्तियां को हटा ली।

जिसके बाद तमाम उच्च अधिकारियों ने अपने वाहनों से बत्तियां हटाना शुरू कर दिया है। लालबत्ती हटाने के बाद सीएम ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र में मोदी जी की सरकार के निर्णय का पालन करते हुए उत्तराखंड में सरकारी गाडिय़ों से लालबत्ती परपंरा समाप्त कर दी गई। उन्होंने बिधान सभा अध्यक्ष और अन्य मंत्रियों के अपने वाहनों से लालबत्तियां हटाने पर आभार जताया और स्वागत योग्य भी कहा।

वहीं आपको बता दूं की एक मई से देश में केवल एंबुलेंस फायर ब्रिगेड और पुलिस की इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े वाहनों में नीली बत्ती का प्रयोग होगा। साथ ही सरकार के इस फैसले के बाद जहां एक तरफ इसकी सरहाना हो रही वहीं यह भी कहा जा रहा की क्या नेताओं के दिमाग से भी लाल बत्ती की हनक कम होगी जिसकी सख्त जरुरत है। साथ ही क्या नेताओं के आने से जो घंटों पहले रास्ते को रोक दिया जाता है उससे भी निजात मिलेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close