Main Slideप्रदेश

सेना की जीप से बंधे युवक के वीडियो से कश्मीर में गुस्सा

श्रीनगर | कश्मीर में सेना की एक जीप के सामने पथराव से बचने के लिए बांधे गए एक युवक के वीडियो से कश्मीरियों में गुस्सा व्याप्त हो गया है। सेना ने कहा है कि इस वीडियो की जांच की जा रही है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी घटना की निंदा की है। उमर ने ट्वीट कर कहा, “इस युवक को सेना की एक जीप के सामने बांधा गया, ताकि कोई जीप पर पथराव न करे? यह बेहद स्तब्ध करने वाली घटना है।”

उमर ने घटना की जांच की मांग करते हुए लिखा, “(वीडियो में) एक चेतावनी सुनी जा सकती है, जिसमें कहा जा रहा है कि पत्थरबाजों के साथ यही किया जाएगा। इसकी तत्काल जांच की जानी चाहिए।” रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने एक बयान में कहा, “वीडियो की पुष्टि और जांच की जा रही है।”

वीडियो पर टिप्पणी करते हुए एक कश्मीरी युवक वसीम डार ने ट्विटर पर पोस्ट किया, “एक लड़के को बिल्कुल करीब से गोली मार दी गई और एक अन्य लड़के को सेना की एक जीप से बांध दिया गया। ऐसे वीडियो देखने के बाद क्या करना चाहिए?”

हालांकि कुछ ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने सेना के कदम का समर्थन करते हुए कहा कि इससे पथराव की घटनाएं रोकने में मदद मिलेगी। ‘फ्रस्टेटिडइंडियन’ के हवाले से एक ट्वीट में कहा गया है, “कोई भी पत्थरबाजी करे, उसे बांध दीजिए और उसके पत्थरबाज भाइयों को सिर खुजाने दीजिए। यह विचार पहले ही आ जाना चाहिए था।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close