Main Slideराष्ट्रीय

भारत को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा पाकिस्तान

नई दिल्ली | केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर भारत को अस्थिर करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में सीमापार आतंकवादी, युवाओं को सुरक्षाबलों पर पत्थर फेंकने के लिए उकसा रहे हैं। राजनाथ ने कश्मीर के युवाओं से पाकिस्तान प्रायोजित दुष्प्रचार के झांसे में आकर सुरक्षाबलों की आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान पथराव न करने की अपील की।
राजनाथ ने लोकसभा में शून्यकाल में कहा, “सिर्फ जम्मू एवं कश्मीर को ही नहीं बल्कि आतंकवादी पूरे देश को अपनी कायराना हरकतों से अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं।”
राजनाथ ने कहा, “पूरा देश पाकिस्तान की इस हरकत से वाकिफ है। हमारे सुरक्षाबल उचित तरीके से उन्हें जवाब दे रहे हैं।” तृणमूल कांग्रेस के नेता सौगत रॉय द्वारा शून्यकाल के दौरान सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी और फिर तीन नागरिकों की मौत तथा 60 सुरक्षा कर्मियों के घायल होने के मुद्दे को उठाने के बाद राजनाथ ने प्रतिक्रिया दी।
राजनाथ ने कहा, “कश्मीर में एक नया चलन शुरू हो गया है। जब हमारे सुरक्षाबल गांवों में आतंकवादियों की खोज में जाते हैं, तो उस क्षेत्र के युवा जवानों पर पत्थर फेंकते हैं।” उन्होंने कहा, “इन पत्थर फेंकने वाले युवाओं को पाकिस्तान प्रायोजित ताकतें भ्रमित कर रहीं हैं। पाकिस्तान से संचालित समूह फेसबुक, व्हाट्सएप तथा अन्य सोशल मीडिया मंचों का इस्तेमाल कर इन कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं।”
राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकवादियों तथा घुसपैठियों को मुंहतोड़ जवाब देना जारी रखेंगे और उन्होंने विश्वास जताया कि भारत आतंकवाद के सभी रूपों को परास्त करेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close