Main Slideप्रदेश

मोदी के पास कश्मीर की बड़ी समस्याओं के समाधान का जनादेश

श्रीनगर | जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने  कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्य से जुड़े बड़े मुद्दों और राज्य के नागरिकों की समस्याओं का समाधान निकालने का जनादेश है। महबूबा ने कहा, “अगर किसी नेता को जम्मू एवं कश्मीर के नागरिकों और राज्य की बड़ी समस्याओं के समाधान का जनादेश मिला है, तो वह मोदी हैं।” दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग संसदीय क्षेत्र के लिए हो रहे उपचुनाव में पीडीपी उम्मीदवार व अपने भाई तसदुक हुसैन सईद के लिए चुनाव प्रचार करते हुए महबूबा ने कहा कि मेरे पिता दिवंगत मुफ्ती मोहम्मद सईद के भाजपा से गठबंधन करने का फैसला मोदी को मिले भारी जनादेश से सही साबित हुआ।
उन्होंने कहा, “मोदी जी को मिला जनादेश हमारी जरूरत थी, ताकि वे राज्य के नागरिकों की मूलभूत समस्याओं का सामाधान निकाल सकें, जिसमें सिर्फ बिजली, पानी सड़क ही शामिल नहीं है, बल्कि लोगों का दिल जीतना भी है।” महबूबा ने कहा, “अगर आज भारत और पाकिस्तान के बीच सिंधु जल संधि पर वार्ता हो रही है तो कल दोनों देशों के बीच नए रास्ते शुरू करने पर भी बातचीत होगी।”
महबूबा ने कहा कि राज्य में भाजपा के साथ गठबंधन करने के लिए उनकी पार्टी ने गठबंधन का एजेंडा तैयार करने में दो महीने का समय लिया, जबकि इससे पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस ने सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के साथ बिना कोई न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाए ही गठबंधन कर लिया था।
महबूबा ने अनंतनाग में पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से कहा, “मोदी दिसंबर, 2015 में बिना तय कार्यक्रम के पाकिस्तान पहुंच गए, जबकि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पाकिस्तान में अपना जन्मस्थान देखने की इच्छा जाहिर करने के बावजूद अपने 10 वर्षो के कार्यकाल के दौरान कभी पाकिस्तान जाने का साहस नहीं जुटा पाए।”
मुफ्ती ने कहा कि लोगों को नहीं भूलना चाहिए कि यह उनके पिता और उनकी पार्टी ही है, जिनने लोगों के मन-मस्तिष्क से सुरक्षा बलों की कार्रवाई का भय निकाला। अनंतनाग लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए मतदान 12 अप्रैल को होना है। मतगणना 15 अप्रैल को होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close