उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

उप्र में भाजपा को मिलेंगी सिर्फ 25 सीटें : आजम खां

Mohammad Azam Khan, Cabinet minister in Uttar Pradesh Government and senior Samajwadi Party leader, Interview with India Today Magazine at PWD Guest House in Rampur, Uttar Pradesh, India. (Politics, Politician, Interview)

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता व अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले कैबिनेट मंत्री आजम खां ने हर एक्जिट पोल को खारिज करते हुए दावा किया कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को सिर्फ 25 सीटें मिलेंगी, समाजवादी पार्टी 380 सीटें जीतने जा रही है। आजम ने कहा, “मैं इस तरह के एक्जिट पोल पर जरा भी यकीन नहीं करता हूं, पहले भी अधिकांश एक्जिट पोल को जनता ने खारिज किया है। ज्यादातर एक्जिट पोल मैनेज्ड होते हैं।”
उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं। उप्र विधानसभा में समाजवादी पार्टी 380 सीटें आसानी से जीत जाएगी, बाकी सीटें अन्य दलों को मिलेंगी।” आजम ने कहा, “लंबे-लंबे दावे कर रही भाजपा को उत्तर प्रदेश में सिर्फ 25 सीटें मिलेंगी। मैं तो दावा के साथ कह रहा हूं कि मेरी बात का यकीन किया जाए। यह तो सभी को पता है कि अगर सपा-कांग्रेस गठबंधन उत्तर प्रदेश में सरकार नहीं बना पाता है तो जनता की परेशानी भाजपा बढ़ा देगी।”
इससे पहले, गुरुवार को उन्होंने कहा था कि अगर उनकी पार्टी का परिणाम अच्छा नहीं रहता है तो इसके लिए अकेले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जिम्मेदार नहीं होंगे। अखिलेश की हार सबकी हार होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close