Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

चाइना सीमा से दुल्हनिया लेने हेलीकॉप्टर से पहुंचा आर्मी जवान

groom-reached-from-helicopter_1488523827देहरादून। चीन सीमा पर तैनात आईटीबीपी का जवान अपनी दुल्हनिया ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर से गांव पहुंचा। रास्ते में बर्फ जमी होने के कारण कई दिनों से तैनाती स्थल से नहीं निकल पाने के कारण परिवारीजन काफी बहुत परेशान थे। हरिद्वार के सांसद रमेश चंद पोखरियाल के प्रयास के बाद जवान हेलीकॉप्टर से गांव पहुंचने में कामयाब हुये। जहां पर दूल्हे का ढोल नगाड़े और फूल मालाओं से स्वागत किया गया। स्वागत के समय परिवार के लोगों के खुशी का ठिकाना नहीं रखा।
मंगलौर क्षेत्र के टिकौला कलां गांव निवासी विपिन कुमार पुत्र विजय कुमार चाइना बॉर्डर के समीप पिथौरागढ़ जिले की मिलम चौकी पर तैनात है। जिसका रिश्ता झबरेड़ी गांव की मोनिका के साथ तय हुआ है और 03 मार्च को बारात जानी है।
शादी के अवकाश के लिए विपिन ने दो माह से छुट्टी के लिए आवेदन किया हुआ था। लेकिन वहां से आने के लिए सडक़ मार्ग पर बर्फ जमी होने के कारण आ नहीं पा रहा था। आईटीबीपी की ओर से हेलीकॉप्टर से गांव भिजवाए जाने का आश्वासन दिया जा रहा था। लेकिन हेलीकॉप्टर की व्यवस्था नहीं हो पाने के कारण मामला बीच में ही लटका हुआ था।
जिससे हार थक के परिजनों ने इस समस्या से सांसद प्रतिनिधि एवं भाजपा पूर्वी पश्चिमी मंडल के अध्यक्ष अरविंद गौतम को अवगत कराया। उन्होंने इस संबंध में सांसद रमेश पोखरियाल निशंक से बात की। जिसके बाद विपिन हेलीकॉप्टर से दोपहर को गांव पहुंचे। जहां पर गांव वालों के साथ परिवार के लोगों ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close