Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

बहराइच की रैली में बोले अखिलेश, साइकिल पर कांग्रेस का हाथ पड़ने से बढ़ी रफ्तार

jh_1487751511_749x421

लखनऊ /बहराइच | उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने बहराइच पहुंचे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यह सरकार बनाने वाला चुनाव है। अब कांग्रेस का हाथ साइकिल के हैंडल पर लग गया है, जिससे साइकिल की गति काफी तेज हो गई है। मुख्यमंत्री ने बहराइच में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बातें कही। उन्होंने गधे वाले बयान पर कहा, “गुजरात के एक नेता कहते हैं कि आपको गुजरात के गधों के बारे में मालूम नहीं है। हम कहते हैं कि हम गधों को नहीं जानना चाहते हैं। हम तो केवल काम की बात करना चाहते हैं।”
उन्होंने कहा, “पहले चरण से ही हवा हमारे पक्ष में है, इसलिए साइकिल और तेज चलेगी। लोगों को समाजवादियों पर भरोसा है। सपा सरकार की एंबुलेंस पर भरोसा है। 108 और 102 एंबुलेंस कुछ ही मिनट में लोगों तक पहुंच जाती है। बिजली की व्यवस्था भी पहले से और बेहतर की गई है। अभी गांव में 14 से 16 घंटे बिजली पहुंच रही है। आगे पूरे 24 घंटे बिजली मुहैया कराएंगे।”
उन्होंने कहा, “सिर्फ बहराइच जिले में 90 हजार गरीबों को समाजवादी पेंशन से जोड़ा है। आने वाले समय में कोई भी गरीब इस पेंशन से नहीं छूटेगा। पेंशन भी पांच सौ से बढ़ाकर हजार रुपये कर दी जाएगी।”
भाजपा पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा, “यह नारा हमारा नहीं था, भाजपा का था। इन्होंने अच्छे दिन के बहाने लाइन में खड़ा कर दिया। पुराने सब पांच सौ और हजार रुपये जमा करा लिया। चुनाव से पहले भाजपा ने कहा कि सभी के खाते में 15 लाख रुपये जमा कराएंगे पर ऐसा नहीं किया।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close