Main Slideराष्ट्रीय

महबूबा ने पीडीपी नेता को मंत्रिमंडल में शामिल किया

mehbooba

जम्मू | जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कैबिनेट का विस्तार करते हुए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के वरिष्ठ नेता सैयद अलताफ बुखारी को मंत्रिमंडल में शामिल किया। महबूबा ने 10 महीने पहले जब सरकार का गठन किया था, तब बुखारी को कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया था। बुखारी श्रीनगर के आमिरा कादल विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।
राज्यपाल एन.एन.वोहरा ने जम्मू में राजभवन में एक समारोह में बुखारी को पद की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती तथा मंत्रिमंडल के सदस्य मौजूद थे। मुफ्ती मोहम्मद सईद के नेतृत्व वाली पीडीपी-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन सरकार में बुखारी सड़क एवं भवन निर्माण मंत्री थे। लेकिन सईद के निधन के बाद जब उनकी बेटी महबूबा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो उन्होंने बुखारी को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया था।
बुखारी के मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद कुल मंत्रियों की संख्या 24 हो गई है। राज्य के संविधान के तहत जम्मू एवं कश्मीर में 25 सदस्यीय मंत्रिमंडल का प्रावधान है। बुखारी को कौन-सा विभाग सौंपा जाएगा, इसकी घोषणा शुक्रवार को बाद में की जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close