Main Slideराष्ट्रीय

खाट सभा पर राजनाथ ने ली चुटकी, पंचर साईकिल पर उछले राहुल

rajnath singh_9

फरुखाबाद । कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की खाट सभा पर चुटकी लेते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने पहली बार खाट सभा का नाम सुना। खाट से काम नहीं चला तो साइकिल पर उछल कर पहुंच गए। उस साइकिल को पहले ही मुलायम सिंह ने पंचर कर दिया था। अमृतपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी सुशील शाक्य के समर्थन में राजेपुर में आयोजित जनसभा में राजनाथ ने कहा, “उत्तर प्रदेश भारत का सबसे बड़ा (जनसंख्या की दृष्टि से) राज्य है। आजादी के 70 वर्षो में कभी भी किसी भी गैर कांग्रेसी सरकार को केंद्र में बहुमत हासिल नहीं हुआ था। लेकिन, उत्तर प्रदेश के सहयोग से केंद्र में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी।”
उन्होंने कहा कि ढाई साल के शासन में भाजपा के किसी भी मंत्री के दामन पर भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगा।  उप्र के संबंध में उन्होंने कहा, “कल्याण सिंह व उनके कार्यकाल में कभी किसी ने उंगली नहीं उठाई। लेकिन, सपा व बसपा के नेताओं पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे। नेता ऐसा होना चाहिए कि यदि उस पर आरोप लग जाए तो उसे पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए। मोदी सरकार जो काम कर रही है, उससे दुनिया में देश का नाम ऊंचा हुआ है।” गृहमंत्री ने जनता से पूछा, “क्या सपा और बसपा ने विकास करा दिया? सभी सड़कें गांवों से जुड़ गईं? नौजवानों को रोजगार मिल गया?” उन्होंने कहा कि भाजपा यह सभी कार्य कराएगी। सरकार बनी तो समर्थन मूल्य पर धान की खरीद की जाएगी। उन्होंने कहा कि बिजली नहीं आ रही तो उत्तर प्रदेश में बिजली के नाम पर बिल तो आ रहा है।
उन्होंने कहा, “भाजपा सरकार बनी तो किसानों के फसली ऋण माफ कर दिए जाएंगे। बेरोजगारों को रोजगार दिया जाएगा, बिजली मुहैया कराई जाएगी। इसके साथ ही किसानों को शून्य ब्याजदर पर कर्ज दिया जाएगा। नौकरी से पूर्व स्व प्रमाणित प्रमाणपत्र मान्य किया जाएगा। नौजवानों को कौशल प्रशिक्षण के बाद रोजगार ऋण मुहैया कराया जाएगा।”
उन्होंने कहा, “चीनी मिल से भुगतान में सुधार के लिए किसानों को तत्काल चेक दिया जाएगा, जिसका 14 दिन के अंदर भुगतान किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में 14 वर्ष से भाजपा को वनवास झेलना पड़ा है। कमल खिलाकर सुशील शाक्य को जिताएं और वनवास खत्म कर दें।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close