Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराष्ट्रीय

आखरी घंटों में उत्तराखंड मतदान ने पकड़ा जोर 

voting_1487131535

देहरादून | उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को मतदान जारी है, राज्य के 70 में से 69 सीटों पर हो रहा मतदान शुरुआत में धीमा रहा, लेकिन दोपहर बाद इसमें तेजी आई। राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच सीधा मुकाबला है। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी के मुताबिक, अपराह्न दो बजे तक 13 जिलों में औसत 48 फीसदी मतदान दर्ज किया गया।
राज्य के गठन के बाद यह चौथा विधानसभा चुनाव है, जहां 75 लाख मतदाता 628 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।
कुछ जगहों पर खराब मौसम के बावजूद पुरुष व महिला मतदाता मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।
कोटद्वार में अधिकतम (51 फीसदी) मतदान की खबर है, जहां से पूर्व कांग्रेसी और अब भाजपा नेता बने हरक सिंह रावत मैदान में हैं। उन्होंने पिछले साल कांग्रेस से बगावत किया था। हरिद्वार में तेज मतदान की खबर है, जहां की ग्रामीण सीट से मुख्यमंत्री हरीश रावत चुनाव मैदान में हैं।
कर्णप्रयाग में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) उम्मीदवार की मौत के कारण वहां चुनाव निलंबित कर दिया गया था। वहां नौ मार्च को मतदान होगा। अधिकारियों के मुताबिक, 11 मार्च की सुबह तक डाक मतपत्र प्राप्त किए जाएंगे और उसी दिन उत्तराखंड सहित पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना होगी। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ और भुवन सिंह खंडूरी शुरुआती घंटों में मतदान करने वाले प्रमुख नेताओं में शामिल रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close