Main Slideराष्ट्रीय

किसानों पर जुल्म कर रही उप्र सरकार : प्रधानमंत्री

gazai

लखनऊ /लखीमपुर | उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान के क्रम में लखीमपुर पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी की रैली में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) और मुख्य विपक्षी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि सपा सरकार किसानों पर जुल्म कर रही है। मोदी ने कहा कि उप्र में कई बार सपा-बसपा-कांग्रेस की सरकारें रहीं, जो काम करने के मामले में विफल साबित हुईं, अब ऐसे लोगों को मौका नहीं देना चाहिए, जो काम करें।
लखीमपुर के जीआइसी में चुनावी सभा के मंच से मोदी ने कहा, “उप्र को भ्रष्टाचार ने तबाह किया है, बर्बाद किया है। उत्तर प्रदेश से नौजवानों का पलायन हो रहा है। अगर भाजपा की सरकार आई तो सभी नौजवानों को उनके अपने ही जिलों में नौकरी दी जाएगी।”उन्होंने कहा, “सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन कर डॉ़ लोहिया का अपमान किया है। पहले चरण के मतदान का रुख साफ -साफ बता गया कि कितने भी गठबंधन कर लीजिए, लेकिन आपके पाप धुलने वाले नहीं हैं।”
मोदी ने एक बार फिर अखिलेश यादव की चुनावी प्रचार लाइन ‘काम बोलता है’ पर कटाक्ष करते हुए कहा, “जेल से गैंग चलती हो, हर दिन दुष्कर्म होते हों, हत्या और दंगे होते हों, इसे आप अखिलेश जी का काम कहेंगे या सपा के कारनामे?”
प्रधानमंत्री ने जनसमूह से कहा, “दिल्ली में आपका एक भाई बैठा है, जो आपकी सेवा और रक्षा करना चाहता है। आप बस मौका दीजिए।”उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को देश के बदलाव का चुनाव बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “अब देश को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाना है। 2017 का चुनाव बदलाव का चुनाव है। आपने कई बार सपा की सरकार देखी है और कई बार बसपा की सरकार देखी। इन सभी ने प्रदेश को क्या दिया, यह किसी से भी छुपा नहीं है।”
उन्होंने कहा, “कोई भी पार्टी उत्तर प्रदेश में जरा सा भी बदलाव नहीं ला सकी। हर परीक्षा में सपा-बसपा और कांग्रेस फेल हुई हैं। अब तो सपा ने उनके साथ गठबंधन किया है, जिन्होंने देश को लूटा है। राम मनोहर लोहिया कांग्रेस के खिलाफ थे।” मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश इस समय घोर अराजकता की स्थिति में है। चारों तरफ असुरक्षा का माहौल बना है। प्रदेश में भाजपा को मौका देकर देखिए। एक महीने में कट्टा, चाकू व छुरी वाले जेल के अंदर दिखेंगे। उन्होंने कहा, “पहले तो मैं भी समझता था कि अखिलेश यादव युवा हैं, कुछ काम कर रहे हैं, लेकिन सब मामला बदला हुआ दिखा। युवा ही प्रदेश को सही राह नहीं दिखा सका।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close