Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

कानपुर में इमारत ढहने से 7 की मौत

building-collapse-in-kanpur_1485967574

कानपुर | उत्तर प्रदेश के कानपुर में इमारत ढहने से हुए हादसे में मरने वालों की संख्या गुरुवार को बढ़कर सात हो गई। घटना में घायल तीन अन्य मजदूरों ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़ गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि छह मंजिला निर्माणाधीन आवासीय इमारत के ढहने से उसके मलबे में फंसे आठ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इमारत समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता महताब आलम की है।
पुलिस उपमहानिरीक्षक राजेश मोदक ने मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि कई घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। पीड़ितों में से अधिकांश छत्तीसगढ़ के मजदूर और उनके परिवार है। यह घटना बुधवार दोपहर उस समय हुई जब इमारत की छठी मंजिल पर निर्माण कार्य चल रहा था।
प्रत्यक्षदर्शियों ने  बताया कि अचानक ही इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई और उसके बाद हर जगह चीख-पुकार मच गई और लोग मदद के लिए चिल्लाने लगे।
वाराणसी और लखनऊ से आई राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीमों ने रातभर बचाव एवं राहत कार्य जारी रखा। जिला अधिकारी ने बताया कि बचाव कार्यो में सेना भी मदद कर रही है। इमारत संकरी गली में थी, जिस वजह से बचाव कार्यो में बाधा आ रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close